Logo
election banner
उत्तर प्रदेश परिवहन ने इसके लिए अलग से निर्देश जारी कर दिए हैं, जिसमें कोहरे की वजह से बसों को एक जगह रोके जाने होंगे।

Uttar Uradesh Roadways: उत्तर प्रदेश में कोहरे के कारण हादसे बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब रोडवेज़ बसों को नजदीक पेट्रोल पंप या थाने पर रोके जाने के निर्देश दिए गए हैं। ये भी कहा गया है कि जब तक कोहरा नहीं कम होता है, बसों को न चलाया जाए। इसके लिए परिवहन विभाग ने निर्देश जारी किए हैं. इसके अलावा ज़ोन वाइज़ भी निर्देश दिए गए हैं। 

एक्सिडेंट की संख्या बढ़ी
बता दे, ठंड में एक्सप्रेस वे, हाई वे पर कोहरे के कारण एक्सिडेंट की संख्या बढ़ी है। उत्तर प्रदेश परिवहन ने इसके लिए अलग से निर्देश जारी कर दिए हैं, जिसमें कोहरे की वजह से बसों को एक जगह रोके जाने संबंधी निर्देश दिए गए हैं। जिसमें बस स्टेशन के पास मौजूद यात्री प्लाज़ा, पेट्रोल पंप पुलिस थाना अथवा अन्य किसी सुरक्षित स्थान पर बसों को खड़ा कर सकते हैं। कोहरा समाप्त होते ही दोबारा यात्रा शुरू की जा सकेगी। 

विपरीत दिशा में न चले बस
जारी आदेश में कहा गया है कि विपरीत दिशा में ढाबे पर बस को न ले जाएं। चेकिंग स्टाफ़ चैक भी  करेगा और जब भी बस को खड़ा किया जाएगा तो पार्किंग लाइट जला कर रखनी होगी। रात में चलने वाली सभी बसों की डिटेल- पास नंबर, चालक का नंबर, चालक का मोबाइल नंबर कंट्रोल रूम में रहेगा। शाम होने पर जैसे ही कोहरा पड़ता है तो पास का संचालन करने वाला इस बात की जानकारी अन्य बसों को दे सकते हैं।

5379487