Logo
election banner
UP Today Weather Update; 06 January: मौसम विभाग ने लखनऊ समेत 40 से अधिक जिलों में घना कोहरा और शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं आने वाली चार दिन बाद बारिश की भी चेतावनी जारी की है।

UP Today Weather Update; 06 January: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड और शीतलहर से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। एक तरफ सुबह कोहरा और शाम को गलन ने प्रदेश का पारा गिर दिया है।  शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिनभर सूरज तक नहीं दिखा। हल्की बारिश ने प्रदेश में ठंड बढ़ा दी है। गलन से बचने के लिए लोग घरों में हीटर और अलाव(आग) का सहारा लेना पड़ रहा है। 

10 जनवरी से फिर बदलेगा मौसम
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यूपी के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावनाएं हैं। साथ ही शनिवार और रविवार को लखनऊ समेत प्रदेश के 40 से अधिक जिलों में घना कोहरा के साथ शीतलहर की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अगले दो दिन धूप निकलने के आसार नहीं हैं। 10 जनवरी से मौसम फिर करवट लेगा और हल्की बारिश हो सकती है।

प्रदेश में मुफ्फरनगर सबसे ठंडा
राजधानी लखनऊ में दिन का तापमान 16 डिग्री रहा तो वहीं रात का तापमान 12 डिग्री तक रिकार्ड किया गया। वहीं, मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम 10.8 रहा।

40 से अधिक जिलों के लिए जारी चेतावनी
अगले चार दिनों तक लखनऊ, अयोध्या, अलीगढ़, अंबेडकरनगर, बहराइच, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, बदायूं, फर्रुखाबाद, गोंडा, गोरखपुर, हरदोई, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, शाहजहांपुर, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर और श्रावस्ती समेत आसपास के जिलों में घना कोहरा के साथ शीतलहर का असर दिखेगा। 

इन जिलों में रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए प्रदेश के कई हिस्सों में घने कोहरे, शीतलहर और कोल्ड-डे कंडीशन को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। कई जिलों के लिए येलो और आरेंज अलर्ट जारी करते हुए अत्यधिक खराब मौसम की चेतावनी भी जारी की है। यूपी के गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, बरेली, बिजनौर,  मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, शामली, बागपत, बुलंदशहर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, हापुण और मेरठ में अत्यधिक घना कोहरा के साथ ठंडी हवाएं चलेगी।

5379487