Logo
UPP paper leak case: पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में यूपी पुलिस ने बलिया के नीरज यादव को गिरफ्तार कर कोर्ट में किया है। नेवी की नौकरी छोड़ चुका है आरोपी

UPP paper leak case: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले पेपर लीक मामले में पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू कर दी। यूपी एसटीएफ ने अभ्यर्थी को व्हाट्सएप पर आंसर कुंजी भेजने वाले बलिया के नीरज यादव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। पूछताछ के बाद उसे जेल भेजा दिया गया। नीरज ने बताया कि उसे मथुरा के एक युवक ने उत्तर कुंजी भेजी थी। पुलिस अब मथुरा के उस युवक को तलाश रही है। 

यूपी पेपर लीक मामले की जांच कर रहे उप्र एसटीएफ ने बताया कि आरोपी नीरज यादव मर्चेंट नेवी में था। फिलहाल, नौकरी छोड़कर कर घर में रह रहा था। सूत्रों का दावा है कि नौकरी के बाद वह परीक्षाओं में सेंधमारी का काम करने लगा है। इसमें अच्छी खासी कमाई भी करता था। हालांकि, पुलिस जांच अब तक स्पष्ट नहीं हो सका कि नीरज का नेटवर्क कहां तक है? और कबसे वह इस काम में लगा है। टीम में कौन-कौन है? फिलहाल, उत्तर कुंजी उपलब्ध कराने वाले मथुरा निवासी उपाध्याय की तलाश है। ताकि, यह पता किया जा सके कि उसके पास आंसर कुंजी कहां से आई। पुलिस ने इसकी अब तक पहचान सार्वजनिक नहीं की है। 

मथुरा में  दबिश से पहले भाग निकला आरोपी 
यूपी एसटीएफ ने नीरज यादव को आंसर सीट उपलब्ध करो वाले युवक को गिरफ्तार करने उसके मथुरा स्थित घर पर भी दबिश दी थी, लेकिन आरोपी भनक लगते ही वहां से भाग निकला था। यूपी एसटीएफ को युवक का पूरा डिटेल है, लेकिन पूछताछ से पहले सार्वजनिक नहीं करना चाहती।  

लखनऊ में पकड़े गए साल्वर गैंग के सदस्यों ने किया खुलासा 
पेपर लीक मामले की जांच कर रही UP STF ने लखनऊ की कष्णानगर स्थित सिटी मार्डन एकेडमी स्कूल में दूसरी पाली की यूपी पुलिस परीक्षा के दौरान पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी से पूछताछ की थी। जिसमें पता चला कि उनके वाट्सएप पर बलिया के नीरज यादव ने आंसर कुंजी भेजी थी। एसटीएफ ने जब नीरज से संपर्क किया तो पहले तो वह गुमराह करता रहा, लेकिन सख्ती बरतने पर बताया कि यह आंसर कुंजी उसे मथुरा के उपाध्याय ने उपलब्ध कराई है।

CH Govt Haryana Ad jindal steel hbm ad
5379487