Logo
election banner
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के एक गांव में रात करीब 2 बजे एक किसान के घर में बाघ घुस आया। सुबह बाघ को देख लोग घबरा गए। देखें इसके बाद क्या हुआ..।

लखनऊ। यूपी के अटकोना गांव में  सोमवार शाम जंगल से निकलकर एक बाघ गांव पहुंच गया। यहां एक किसान के घर की दीवार और छत पर करीब छह घंटे तक आराम फरमाता रहा। बाघ को देखकर परिवार के लोग दहशत में आ गए, जबकि गांव के बड़ी संख्या में युवा इसका वीडियो बनाते रहे। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बाघ को ट्रेंकुलाइज कर लिया। 

रातभर दीवार पर बैठा रहा बाघ 
पीलीभीत जिले के कलीनगर तहसील निवासी किसान शिंदू सिंह का घर अटकोना गांव में है। वह परिवार के साथ सो रहे थे। रात 2 बजे के करीब एक  बाघ उनके घर में घुस आया और दीवार पर बैठ गया। बाघ रातभर दीवार पर ही बैठा रहा। सुबह कुत्तों की आवाज सुनकर लोग जल्दी उठ गए और बाहर निकलकर बाघ को देख घबरा गए। देखते-देखते गांव में बाघ घुसने की खबर चारो तरफ आग की तरह फ़ैल गई। बाघ को देखने के लिए आस-पास के गांव वालों को हुजूम उमड़ पड़ा। नजारा देख ऐसा लग रहा है कि जैसे कोई सर्कस चल रहा है। अच्छी खबर यह है कि बाघ ने किसी को आहत नहीं किया। बता दें कि पीलीभीत के अटकोना गांव में बाघ को देखते ही वन विभाग को सूचना दे दी गई थी, लेकिन मौके पर टीम काफी देर से पहुंची। 
 
Tiger in former home Pilibhit
अटकोना गांव में दीवार पर बैठा बाघ
 
पीलीभीत जिले  में अक्सर होता है बाघों से सामना
पीलीभीत जिले और शाहजहांपुर जिले के बीच पीलीभीत टाइगर रिजर्व है। यहां के जंगल से घूमते हुए बाघ अक्सर ग्रामीण इलाकों में पहुंच जाते हैं। कई बार तो टाइगर लोगों के घरों तक पहुंच जाते हैं। आसपास के लोगों का यहां के बाघों से अक्सर सामना होता रहता है।
 
Tiger in former home Pilibhit
पीलीभीत के अटकोना गांव में दीवार पर बैठा बाघ
5379487