Logo
election banner
Kanpur Road Accident: कानपुर में दर्दनाक हादसा हो गया। रोडवेज बस ने साइकिल सवार 3 पॉलिटेक्निक छात्रों को कुचल दिया। तीनों दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद बस बेकाबू होकर सड़क किनारे गड्‌ढे में गिर गई। कई यात्री घायल हुए हैं।

Kanpur Road Accident: कानपुर में शुक्रवार सुबह रोडवेज बस ने साइकिल सवार 3 पॉलिटेक्निक छात्रों को कुचल दिया। तीनों दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद बस बेकाबू होकर सड़क किनारे गड्‌ढे में गिर गई। बस में सवार कई यात्री घायल हुए हैं। यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दर्दनाक हादसा हादसा कानपुर-सागर हाईवे पर स्थित पतारा कस्बे के पास एक पुलिया पर हुआ। हादसे के बाद 6 घंटे तक हंगामा चला। अफसरों के काफी समझाने पर परिजन माने और हाईवे पर ट्रैफिक बहाल हुआ। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

commotion on road
 हाईवे पर तीनों के शव रखकर घंटों चला प्रदर्शन। मुआवजे की मांग पर अड़े रहे परिजन।

एक ही कॉलेज में पढ़ते ही तीनों, रोज साथ जाते थे 
पुलिस के मुताबिक, दर्दनाक हादसे में घाटमपुर थाना के कुंवरपुर निवासी दीपक तिवारी, अंकुश प्रजापति, मनीष कुमार की मौत हो गई। तीनों छात्र भरूवा सुमेरपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ते थे। तीनों साइकिल से पतारा स्टेशन तक जाते थे। इसके बाद वहां से ट्रेन पकड़कर सुमेरपुर के लिए रवाना होते थे। घर से कॉलेज की दूरी 45 किलोमीटर है। शुक्रवार को भी तीनों साइकिल पर सवार होकर कॉलेज के लिए निकले थे। स्टेशन रोड के पास पहुंचे ही थे कि तेज रफ्तार बस ने तीनों को कुचल दिया। 

लोगों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की 
घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने कानपुर-सागर हाइवे पर जाम लगा दिया। हाइवे पर 20 किलो मीटर लंबा जाम लग गया। घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने हंगामा कर रहे मृतक के परिजनों और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की हो गई। इसके बाद पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगना शुरू हो गए। किसी तरह पुलिस ने मामले को शांत करवाया।  बता दें कि बस कानपुर से हमीरपुर जा रही थी। कई घंटे की मशक्कत के बाद बस को क्रेन की मदद से गड्‌ढे से बाहर निकाल लिया गया है।

ब्रेकर बनाने पहुंची गाड़ी पर लाठी से हमला  
ग्रामीणों का आरोप है कि यहां आए दिन तेज रफ्तार वाहनों की टक्कर से हादसे होते हैं। हाईवे पर स्कूल और कॉलेज हैं। इसके बावजूद यहां न जेब्रा क्रॉसिंग है और न ही ब्रेकर। ग्रामीण हंगामा कर रहे थे तभी पीएनसी की एक गाड़ी घटनास्थल ब्रेकर बनाने पहुंची। यहां गुस्साए ग्रामीणों ने पीएनसी की गाड़ी पर लाठी से हमला कर दिया। यह देखकर पीएनसी की गाड़ी के चालक ने भागकर अपनी जान बचाई। ग्रामीणों ने गाड़ी के ऊपर रखे ड्रम को गाड़ी से नीचे फेंक दिया। जिसके बाद लाठियों से ड्रम को फाड़ने की कोशिश की।  

5379487