Logo
election banner
PM Modi Varanasi Visit Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वाराणसी में सीर गोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंचे। उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर में बना हलवा प्रसाद भी खाया। पीएम ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मंच पर संत रविदास की फोटो पर माल्यार्पण किया।

PM Modi Varanasi Visit Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वाराणसी में सीर गोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंचे। उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर में बना हलवा प्रसाद भी खाया। पीएम ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मंच पर संत रविदास की फोटो पर माल्यार्पण किया। उन्होंने संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण किया। पीएम मोदी ने कहा कि संत रविदास जी मुझे बार-बार अपनी जन्मभूमि पर बुलाते हैं। मुझे उनके संकल्पों को आगे बढ़ाने का अवसर मिलता है और उनके लाखों अनुयायियों की सेवा करने का अवसर मिलता है। गुरु के 'जन्मतीर्थ' पर, उनके सभी अनुयायियों की सेवा कर रहा हूं। यह मेरे लिए सौभाग्य से कम नहीं है। 

पीएम ने कहा कि वाराणसी का जन प्रतिनिधि होने के नाते आप सभी का वाराणसी में स्वागत करना और आपकी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखना मेरी विशेष जिम्मेदारी है। यह मेरा कर्तव्य है। वाराणसी के विकास के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास होने जा रहा है। इससे यहां श्रद्धालुओं की यात्रा आसान हो जाएगी। 

संतों के वचन हमें हर युग में रास्ता दिखाते हैं
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत का इतिहास रहा है कि जब देश को कोई जरूरत हुई है, कोई न कोई संत, ऋषि, महान विभूति भारत में जन्म लेता है। संतों के वचन हमें हर युग में रास्ता दिखाते हैं और सचेत भी करते हैं। रविदास जी कहते थे कि ज्यादातर लोग जाति और पंथ में उलझ जाते हैं। इससे मानवता को नुकसान होता है। जब कोई किसी के साथ भेदभाव करता है, कोई जाति और पंथ के नाम पर किसी को भड़काता है, तो वह भी मानव जाति को नुकसान पहुंचाता है। 

विपक्ष पर स्वार्थ की राजनीति करने का लगाया आरोप
पीएम मोदी ने INDIA गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के दलितों और पिछड़ों को ध्यान देना होगा कि ये लोग जाति के नाम पर लोगों को भड़काते हैं। उन नीतियों का विरोध करते हैं जो दलितों और पिछड़ों के कल्याण के लिए हैं। सच्चाई यह है कि वे जाति कल्याण के नाम पर स्वार्थ की राजनीति करते हैं। इन लोगों ने हमारी सभी योजनाओं का मजाक बनाया, लेकिन आज वही योजनाएं गरीब जनता, दलित, पिछड़े सबके लिए बेहतर काम रही हैं। 

5379487