Logo
election banner
ED Raid In UP: उत्तरप्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे पंडित हरिशंकर तिवारी के के बेटे विनय तिवारी के घर ईडी की रेड पड़ी है। यह कार्रवाई सुबह 5:00 बजे से की जा रही है।

ED Raid In UP: उत्तरप्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे पंडित हरिशंकर तिवारी के के बेटे विनय तिवारी के घर ईडी की रेड पड़ी है। यह कार्रवाई सुबह 5:00 बजे से की जा रही है। जानकारी के मुताबिक गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम पर बैंक लोन के डिफाल्ट के कारण यह कार्रवाई की गई है। इससे पहले भी यहां रेड पड़ चुकी है। 

8 से 10 गाड़ियों में पहुंचे ईडी अधिकारी
शुक्रवार सुबह 5 बजे से हरिशंकर तिवारी के धर्मशालाा स्थित घर में ईडी कार्रवाई कर रही है। 8 से 10 गाड़ियों में ईडी के अधिकारी जांच के लिए पहुंचे हैं। अभी भी कार्रवाई चल रही है। घर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

विनय चिल्लापार से विधायक रह चुके
हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय तिवारी के हाता को ईडी शिकंजे में लेकर जाच कर रही है। विनय शंकर बसपा से चिल्लापार के विधायक रहे हैं। जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई बैंक में लोन के डिफाल्ट मामले में की जा रही है। इससे पहले भी रेड पड़ चुकी है।

पूर्व में हुई कार्रवाई
इससे पूर्व भी गंगोत्री इंटरप्राइजेज द्वारा बैंक के साथ की गई धोखाधड़ी को लेकर रेड पड़ चुकी है। जानकारी के अनुसार इससे पूर्व कई बार पुलिस और ईडी की टीम कार्रवाई कर चुकी है।

कौन हैं विनय तिवारी
विनय तिवारी पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं। विनय बसपा से चिल्लापार के विधायक रह चुके हैं। वहीं विनय के बड़े भाई भीष्म शंकर तिवारी संत कबीर नगर से सांसद रहे हैं। गंगोत्री इंटरप्राइजेज फर्म के माध्यम से करोड़ो रुपए की धोखाधड़ी की बात सामने आ रही है।

jindal steel Ad
5379487