Logo
Fire at Fuel Station: नोएडा के सेक्टर 37 में एक पेट्रोल पंप पर भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

Petrol Pump Fire in Noida: नोएडा सेक्टर 37 में स्थित एक पेट्रोल पंप के ऑफिस और दुकानों में मंगलवार रात को भीषण आग लग गई। पंप पर आग लगने से आस पास हड़कंप मच गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई। फायर फाइटर की टीम ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही की इसमें किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन दुकान के अंदर रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। आग लगने के कारणों का भी अभी तक पता नहीं चल पाया है।

कोई जानमाल का नुकसान नहीं

चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि मंगलवार रात को करीब 10 बजे सेक्टर 37 स्थित एक पेट्रोल पंप की दीवार से सटी दुकान में आग लगने की जानकारी मिली। इसमें पेट्रोल पंप के कर्मियों द्वारा लुब्रिकेंट ऑयल और सीएनजी किट का सामान रखा गया था। ये आग पेट्रोल पंप से सटी एक दुकान में लगी थी। आग इतनी तेज थी कि पेट्रोल पंप की छत को भी अपने कब्जे में ले लिया। सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को लाया गया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

ये भी पढ़ें:- नोएडा के जिला अस्पताल में आग से हड़कंप: 25 मरीजों को किया गया शिफ्ट, हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट

दुकान में रखे सिलेंडर में हुए धमाके

ऑफिसर ने आगे बताया कि दमकल कर्मियों का पहला प्रयास ये था कि आग पेट्रोल पंप को चपेट न ले पाए। एहतियातन पेट्रोल पंप के सामने से गुजरने वाली सड़क पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया है। आग देख आसपास काफी लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई थी। लोगों को समझा बुझाकर वहां से हटाया गया। जिस वक्त दुकान में आग लगी उस वक्त पेट्रोल पंप खुला हुआ था। पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने भी आग बुझाने में मदद की। स्थानीय लोगों का कहना है कि आग के दौरान सिलेंडर में धमाके भी हुए। हालांकि, राहत की बात है कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487