Logo
election banner
Gautam Budh nagar Noida: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर नोएडा में 26 अप्रैल को वोटिंग के दिन मतदाओं को कई डिस्काउंट मिलेंगे। फेलिक्स हॉस्पिटल ने मतदान को बढ़ावा देने पांच दिन फ्री बाडी चेकअप सुविधा देने का निर्णय लिया है।

Gautam Budh nagar Noida: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में 26 अप्रैल को मतदान है। इस दिन मतदान को बढ़ावा देने ग्रेटर नोएडा के कई संस्थान लुभावनी स्कीम ऑफर की है। वोटिंग के दिन नोएडा के फेलिक्स अस्पताल ने फ्री बॉडी चेकअप की सुविधा तो नेशनल रेस्टोरेंट ने भोजन की कीमत 20% तक की छूट ऑफर की है। 

मतदान के दिन आम नागरिकों को मिलने वाली इस छूट को डेमक्रेसी डिस्काउंट नाम दिया गया है। बताया गया कि चुनाव किसी पर्व से कम नहीं हैं। यह हमारे देश की दशा और दिशा तय करते हैं। इसलिए ज्यादा से ज्यादा वोटिंग कर हम अपने देश को सशक्त बनाएं। साथ ही अन्य लोगों को इसके लिए प्रेरित करें।  

हेल्थ चेकअप के साथ चिकित्सीय परामर्श 
लोकसभा चुनाव के दौरान फेलिक्स अस्पताल में मतदाताओं को पांच दिन फ्री बॉडी चेकअप की सुविधा मिलेगी। मतदान के बाद अस्पताल में नीली स्याही का निशान दिखकर कोई भी मतदाता फ्री बॉडी चेकअप का लाभ ले सकता है। फेलिक्स अस्पताल में यह सुविधा 26 से 30 अप्रैल तक मिलेगी। इसमें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, किडनी, लीवर, हृदय जांच के अलावा चिकित्सयी परामर्श की सुविधा भी मिलेगी।

लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी 
अस्पताल प्रशासन ने बताया कि लोकसभा चुनाव में लोग अधिक से अधिक मतदान करें, इसके लिए यह पहल शुरू की गई है। मतदान हर नागरिक का मौलिक अधिकार है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत प्रतिशत मतदान जरूरी है। हमें उम्मीद है कि शुक्रवार को सभी मतदाता पोलिंग बूथ पहुंचकर अपना वोट डालेंगे। 

मतदान दल के सदस्यों को स्वास्थ्य लाभ 
अस्पताल प्रबंधन ने निर्वाचनदल में शामिल कर्मचारियों और पुलिस जवानों को भी हरसंभव स्वास्थ्य संबंधी मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि वोटिंग करने जाएं तो पानी की बॉटल जरूर ले जाएं। गर्मी में डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है। 

अस्पतल परिसर में लगवाए पर्चे 
अस्पताल प्रबंधन ने सभी चिकित्सकों को अनिवार्य रूप से मतदान करने और मरीजों को इसके लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए हैं। अस्पताल व क्लीनिक आने वाले मरीजों को समझाया जाएग कि देश की बागडोर वह सही हाथों में सौंपें। जनजागरूकता के लिहाज से मतदान से पूर्व से अस्पताल परिसर में जगह-जगह पर्चे और बैनर चस्पा कराए हैं।   

यह भी पढ़ें: लोकतंत्र के पर्व में वोटर्स की भागीदारी बढ़ाने के लिए अहम फैसला, होटल और रेस्तरां में मिलेगी 20 फीसद की छूट

होटल-रेस्टोरेंट ने  भी ऑफर किए डिस्काउंट 
लोकसभा चुनाव में वोटर्स की संख्या बढ़ाने दिल्ली एनसीआर के कुछ होटल रेस्टोरेंट ने भी डिस्काउंट ऑफर किए हैं। खाने पीने की चीजों व रूम बुकिंग में 15 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर किया गया है। निर्वाचन आयोग ही नहीं बल्कि सामाजिक संस्थाएं भी मतदान को बढ़ावा दे रही हैं।

5379487