Former DGP Vijay Kumar  join BJP: उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी विजय कुमार ने सोमवार को पत्नी के साथ भाजपा की सदस्यता ले ली। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भाजपा की सदस्यता दिलाई है। इस दौरान समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के कुछ नेता भी भाजपा में शामिल हुए। 

लखनऊ में पूर्व डीजीपी और उनकी पत्नी को भाजपा ज्वाइन कराने के बाद UP के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम सब 80 की 80 सीटें प्रचंड बहुमत से जीतने के लिए मिलकर काम करेंगे। 

डिप्टी सीएम पाठक ने बताया कि सोमवार को बड़ी संख्या में विभिन्न दलों के नेताओं ने भी भाजपा ज्वाइन की है हैं। मैं सभी का स्वागत करता हूं। साथ ही सभी से अनुरोध है एकजुटता के साथ तीसरी बार मोदी सरकार बनाने के लिए काम करें। 

कौन हैं DGP विजय कुमार
पूर्व DGP विजय कुमार एक महीने पहले ही रिटायर हुए थे और उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के सतोह गांव के निवासी हैं। पैतृक गांव में प्रारंभिक शिक्षा पूरी कर परिवार के साथ कानपुर में रहने लगे थे। यहां से सिविल इंजीनियरिंग से बीटेक करने के बाद आईपीएस और फिर कार्यवाहक डीजीपी बने। एसपी के रूप में विजय कुमार की पहली पोस्टिंग 1989 में शाहजहांपुर में हुई थी। इसके बाद गोरखपुर और पीलीभीत सहित कई जिलों में तैनात रहे। विजय कुमार के पिता राम प्रसाद भी यूपी पुलिस में सेवाएं दी है।

मिथिलेश मिश्रा व अजय कपूर भी भाजपा में शामिल 
पूर्व DGP विजय कुमार के साथ सोमवार को पूर्व बसपा नेता मिथिलेश मिश्रा और कानपुर से अजय कपूर ने भी समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता ली। मिथलेश सुल्तानपुर के दोस्तपुर नगर पंचायत के अध्यक्ष रहे हैं। ब्राह्मण समाज में उनकी अच्छी पैठ है।