Logo
election banner
Yogi government big decision: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को 4 फीसदी डीए बढ़ाए जाने की मंजूरी दी है। इससे प्रदेश के 30 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा   

Yogi government big decision: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के करीब 18 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनर्स के साथ छोटे उद्यमियों को बड़ी राहत दी है। योगी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़कार कर्मचारियों को खुश करने की कोशिश की है, वहीं एमएसएमई यूनिट को पांच लाख का बीमा कवर और ऋण सीमा बढ़कर छोटे उद्यमियों को राहत दी है। उत्तर प्रदेश में संचालित किसी औद्याेगिक इकाई में कोई घटना-दुर्घटना होती है तो पांच लाख की क्षतिपूर्ति राशि दी जाएगी। 

CM योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एमएसएमई क्षेत्र के हितग्राहियों को 30,826 करोड़ के ऋण वितरण किया। इस दौरान कहा, एमएसएमई सेक्टर रोजगार और स्वरोजगार की संभावनाएं पैदा करतता है। इससे उन्नति और खुशहाली के द्वार खुलते हैं। सीएम ने बताया, एमएसएमई यूनिट को पांच लाख तक सुरक्षा कवर देने वाला UP देश का पहला राज्य है। अब तक 40 लाख इकाइयों का पंजीकरण योजना के तहत हो चुका है। अब इसे जिला स्तर पर विस्तार दिया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा, अगर आपके पास एमएसएमई का बेस, सुरक्षित माहौल और लैंड बैंक है तो कोई भी ताकत आगे बढ़ने से नहीं रोक पाएगी। 40 लाख करोड़ का निवेश इसका सबूत है। लैंडबैंक और पॉलिसी पर हम कोशिश कर रहे हैं। बैंकर्स का भी अहम योगदान है। UP देश में सर्वाधिक लोन बांटने वाला राज्य बन गया है। इसी रफ्तार से अगले 5 साल तक काम हुआ तो 10 खराब डॉलर की अर्थव्यवस्‍था बनने से हमे रोक नहीं सकता। 

खबर अपडेट हो रही है।  

5379487