Logo
International Yoga Day: पूरे विश्व में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। शुक्रवार को राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश में योग किया जा रहा है।

International Yoga Day: पूरे विश्व में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। शुक्रवार को राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश में योग किया जा रहा है। हर कोई अपने अलग-अलग अंदाज से योग कर संदेश देने का कार्य कर रहा है। बता दें पूरे प्रदेश में अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर केन्द्रीय एवं राज्य सरकार की सहभागिता से योग कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

राजस्थान में कहीं पानी के अंदर योग तो रेतीली जगहों पर योग कर फिट रहने का संदेश दिया गया है। शुक्रवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा ने भी अपने मंत्रियों के साथ योग किया। इस दौरान राज्यपाल कलराज मिश्र भी योग करते नजर आए। दिल्ली के संसद भवन परिसर में कोटा के सांसद ओम बिरला ने भी योगाभ्यास किया।

CM Bhajanlal Sharma
सीएम भजनलालल ने जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में योगाभ्यास किया।

सीएम ने प्रदेशवासियों को योग दिवस की दी बधाई
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पहुंचकर योगाभ्यास करते हुए प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि योग करने से शारीरिक बल व मानसिक विस्तार व्यक्ति का विकास होता है। उन्होंने सबसे योग करने का भी आह्वान किया है। 

Madan rathod
राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ ने योग दिवस से पूर्व गुरुवार की संध्या पर पानी में योगासन किया।

राज्यसभा सांसद ने पानी के अंदर किया योग
राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ ने योग दिवस के एक दिन पहले ही गुरुवार को पानी में योगासन किया। उन्होंने पानी की सतह पर पद्मासन, प्राणायम कर देशवासियों को योग से स्वस्थ रहने का संदेश दिया। इस दौरान सभी को योग दिवस की बधाई भी दी।

International Yoga Day

भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने किया योग
बीएसएफ के जवानों ने भी जैसलमेर जिले की भारत-पाक सीमा पर योग किया। इस दौरान बीएसएफ सेक्टर साउथ के डीआईजी विक्रम कुंवर समेत सैकड़ों जवानों ने एक साथ योग किया।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487