Logo
election banner
Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जिलों में बारिश की संभावना है। इस दौरान राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में बादल भी छाए रह सकते हैं।

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जिलों में बारिश की संभावना है। इस दौरान राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में बादल भी छाए रह सकते हैं। इसका असर 22 अप्रैल तक देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है। जिसके कारण राजधानी जयपुर समेत बीकानेर संभाग के जिलों में बादल छाए रहेंगे, आंधी चलने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं रविवार को 30 से 40 किमी की स्पीड से आंधी चलने की संभावना है।

सोमवार 22 अप्रैल को इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसमें विभाग के मुताबिक श्रीगंगानगर, नागौर, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़, अलवर और झुंझुनूं में आंधी के साथ ही बारिश की संभावना है। वहीं अप्रैल महीने में चौथी बार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है। जिसके कारण गर्मी थोड़ा कंट्रोल में देखने को मिल रही है।

राजधानी जयपुर में तापमान में आई गिरावट
राजधानी जयपुर में तापमान में गिरावट देखने को मिली। जहां 24 घंटे पूर्व तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार था वहीं अब मात्र 36 डिग्री पर आकर रुक गया है। राजधानी में 9 बजे बाद आसमान में बादल छाए हैं। इस दौरान न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जयपुर में सोमवार को मौसम साफ रहेगा लेकिन शाम के समय हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

दो दिनों तक मिल सकती है गर्मी से राहत
शनिवार को राजस्थान के अधिकांश जिलों में बादल छाए रहे। जिसके कारण दिन के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान गर्मी से थोड़ी राहत मिली। आने वाले दो दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। 

jindal steel Ad
5379487