Logo
election banner
Rajasthan Weather:  राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में जमकर आंधी-बारिश हुई। जयपुर, अजमेर, दौसा समेत कई जिलों के ग्रामीण इलाकों में 21MM तक बारिश हुई है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के वजह से पिछले 24 घंटे में कई जिलों में आंधी-बारिश हुई। जयपुर, अजमेर, दौसा समेत कई जिलों के ग्रामीण इलाकों में 21MM तक पानी गिरा है। बारिश की वजह से तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री की गिरावट आई है। 

इन क्षेत्रों में बूंदाबांदी की संभावना
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आज से अगले 4-5 दिन प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। हालांकि हनुमानगढ़, गंगानगर और आसपास के क्षेत्रों में 48 घंटे के दौरान हल्के बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने की संभावना है। 

इसके अलावा 29-30 अप्रैल को राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से हवा चलने की संभावना है।

2 से 3 डिग्री तक गिरा पारा
पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे ज्यादा बारिश चाकसू में हुई हैं। यहां 21 मिमी पानी गिरा। जयपुर में शुक्रवार को दिन में 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, लेकिन दोपहर बाद मौसम में हुए बदलाव से तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट हुई।

इन इलाकों में भी हुई बारिश
अजमेर के पास सरवाड़ में 16, भिनाय में 2, बारां के छबड़ा में 2, कोटा के लाडपुरा में 5.5, चूरू के सरदारशहर में 2, अलवर के रामगढ़ में 2, दौसा में 8, बांदीकुई में 3, बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में 4, चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा में 2, बूंदी में 7, झालावाड़ के गागरोन में 5 और झुंझुनूं के पिलानी में 1MM रिकार्ड बारिश दर्ज हुई।

अगले 5-6 दिन साफ रहेगा मौसम
जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक ने बताया कि राजस्थान में अगले 5-6 दिन अधिकांश भागों में मौसम साफ रहने की संभावना है। गंगानगर, हनुमानगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में आगामी 48 घंटे के दौरान आंशिक बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। 

5379487