Logo
election banner
Manvendra Singh’s wife dies in Rajasthan car accident: राजस्थान के अलवर में कार हादसे का शिकार हुई। इसमें पूर्व कांग्रेस सांसद मावनेंद्र सिंह और उनकी पत्नी चित्रा सिंह सवार थे।

Manvendra Singh’s wife dies in Rajasthan car accident: राजस्थान के अलवर में मंगलवार को हुए एक सड़क हादसे में पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह की बहू चित्रा सिंह की मौत हो गई। जबकि उनके पति पूर्व कांग्रेस सांसद मानवेंद्र सिंह (59) गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे के वक्त उनका बेटा भी कार में मौजूद था, उसे भी चोट आई है। पुलिस के आला अधिकारियों ने हादसे को लेकर जांच शुरू की है।

बोनट और विंड स्क्रीन चकनाचूर हुई
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हुआ। उस वक्त मानवेंद्र सिंह और उनका परिवार दिल्ली से जयपुर की ओर जा रहा था। तभी कार अनियंत्रित होकर हाईवे के किनारे पुलिया की दीवार से टकरा गई। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि हादसे का शिकार हुई ग्रे कलर की कार का बोनट और अगला शीशा (विंड स्क्रीन) बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Rajasthan car accident
ग्रे कलर की इसी कार में सवार था मानवेंद्र सिंह और उनका परिवार।

मानवेंद्र सिंह ड्राइव कर रहे थे कार
चश्मदीदों के मुताबिक, हादसे के वक्त कार में चार लोग सवार थे। मानवेंद्र कार चला रहे थे, जबकि चित्रा उनके बगल वाली पैजेंसर सीट पर बैठी थीं। इस दौरान उनका बेटा हमीर सिंह और ड्राइवर पिछली सीट पर बैठे थे। एक्सीडेंट के बाद स्थानीय लोगों ने मानवेंद्र और चित्रा समेत सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने मानवेंद्र सिंह की पत्नी को मृत घोषित कर दिया।

कौन हैं मानवेंद्र सिंह? 
कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह राजस्थान की बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर 2004 में सांसद चुने गए। उनके पिता दिवंगत जसवंत सिंह भाजपा के संस्थापकों में शामिल रहे हैं। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में जसवंत सिंह को विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उनका 2020 में निधन हो गया था। पहली एनडीए सरकार में जसवंत ने कई मंत्रालय संभाले।

5379487