Logo
Rajasthan weather: प्री-मानसून की बारिश राजस्थान को भिगोने लगी है। प्रदेश के 17 जिलों में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है।

Rajasthan weather: प्री-मानसून की बारिश राजस्थान को भिगोने लगी है। प्रदेश के 17 जिलों में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है। पिछले 24 घंटे के दौरान जयपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर, करौली, कोटा, बूंदी, बारां में कई जगह हल्की बारिश हुई। जयपुर, भरतपुर, अलवर में दोपहर बाद कुछ जगह आंधी चली। मौसम के इस बदलाव से जयपुर में तापमान कल गिरकर 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। कोटा में शाम को कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई। 

गर्मी से लोग परेशान 
बता दें, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में शुक्रवार दिनभर तेज धूप रही। हनुमानगढ़ में कल दिन का अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि श्रीगंगानगर में तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। श्रीगंगानगर में दिन में गर्म हवा चलने से लोग परेशान रहे। हालांकि देर शाम यहां मौसम में थोड़ा बदलाव हुआ और बादल छाने के साथ हल्की ठंडी हवाएं चलीं। इधर पूर्वी राजस्थान के धौलपुर, करौली के अलावा चूरू में भी कल गर्मी तेज रही। यहां का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

इन जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट
मौसम केन्द्र जयपुर ने आज बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, प्रतापगढ़, सिरोही, उदयपुर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर,बाड़मेर, बीकानेर, चूरू,  जालोर और पाली में 30 से 40KM की स्पीड से तेज आंधी चलने, बादल छाने और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है।
16 जून को श्रीगंगानगर,चित्तौड़गढ़, बूंदी,  सिरोही, प्रतापगढ़, कोटा, झालावाड़, डूंगरपुर, बारां और बांसवाड़ा जिलों में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487