Logo
election banner
Vaibhav Gehlot resigns from RCA President: वैभव गहलोत 2019 में राजस्थान क्रिकेट एसोसिऐशन के अध्यक्ष बने थे। 26 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव के चलते पद छोड़ा।

Vaibhav Gehlot resigns from RCA President: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सोमवार दोपहर X पर पोस्ट जारी कर इस्तीफे की जानकारी साझा की। वैभव ने बताया, बिना बातचीत किए उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था, लेकिन वैभव ने इससे पहले ही इस्तीफा दे दिया। 

राजस्थान क्रिकेट एसोसिशन में वैभव गहलोत के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। वैभव की मानें तो इस संबंध में उनसे चर्चा तक नहीं की गई। वैभव ने इसे राजनीतिक शाजिश बताया है। कहा, मैंने क्रिकेट की बेहतरी और RCA का नाम ऊंचा हर संभव प्रयास किया, यही कारण है कि मुझे दूसरी बार RCA अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। लेकिन सरकार बदलते ही  गैर-बाजिव तरीके से RCA के दफ्तर की तालेबंदी की गई। अब मुझे अविश्वास का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है।  

वैभव ने इस्तीफे में लिखी यह बात... 
  • वैभव गहलोत ने अपने इस्तीफ में बताया कि 2019 में मैंने राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) के अध्यक्ष के तौर पर काम शुरू किया था। 2017 में सीपी जोशी के RCA अध्यक्ष बनने से पूर्व राजस्थान में क्रिकेट की दुर्दशा सबको मालूम है।
  • BCCI ने RCA पर प्रतिबंध तक लगा दिया, जिस कारण यहां न क्रिकेट मैच होते थे और न राजस्थान की टीम किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकती थी। मुझे मौका मिला तो सीपी जोशी के मार्गदर्शन में राजस्थान में क्रिकेट को बढ़ावा देकर अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने का काम किया। 
  • राजस्थान में लम्बे समय तक अतंरराष्ट्रीय एवं IPL क्रिकेट मैच नहीं हुए। मैंने प्रयास कर पहले अंतरराष्ट्रीय और फिर IPL मैच जयपुर में करवाने की BCCI से स्वीकृति ली। ताकि, राजस्थान की प्रतिभाओं को मौके मिलें। जयपुर और जोधपुर राजस्थान प्रीमियर लीग (RPL) कराए।  
  • मेरा प्रयास थो कि क्रिकेट जयपुर तक सीमित न रहे। सरकार के सामंजस्य से जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का जीर्णोद्धार और फिर वहां RPL मैच कराए। उदयपुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का काम शुरू कराया। अन्य शहरों में संभावने तलाशी जा रही थीं। 
  • RCA के पास अपना स्टेडियम हो इसके लिए वेदांता समूह के साथ मिलकर जयपुर दिल्ली रोड पर नए स्टेडियम का निर्माण शुरू किया, जो दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम होगा।  
 

 

5379487