Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान के मौसम में कहीं भीषण गर्मी तो कहीं थोड़ी सी ठंडक मिलती दिखाई दे रही है। इन दिनों कई इलाकों में प्री-मानसून की बारिश शुरू हो गई है।

Rajasthan Weather: राजस्थान के मौसम में कहीं भीषण गर्मी तो कहीं थोड़ी सी ठंडक मिलती दिखाई दे रही है। इन दिनों कई इलाकों में प्री-मानसून की बारिश शुरू हो गई है। बुधवार को प्रदेश के अंदर कोटा, बारां, झालावाड़, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, पाली और राजसमंद के जिलों में बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को 18 जिलों में आंधी चलने, बादल छाए रहने और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं कई जिलों में भीषण गर्मी भी रिकॉर्ड हुई। बारिश के बाद बुधवार को डूंगरपुर, उदयपुर, सिरोही, भीलवाड़ा जिलों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ।

बुधवार को यहां हुई बरसात
राजस्थान में बुधवार को कई जिलों में बारिश हुई। जिसमें अजमेर के अरनिया में 8MM, नाथद्वारा में 6, चित्तौड़गढ़ के भोपालसागर में 14, किशनगढ़ में 5, राजसमंद के खमनोर में 19, बड़ी सादड़ी में 5, झालावाड़ के सुनेल में 5, असनावर में 3, उदयपुर के भींडर में 6, कोटा के कानावास में 12, टोंक के मालपुरा में 9 और वल्लभनगर में 2MM बरसात दर्ज की गई। इन जिलों में गर्मी से काफी राहत मिली।

श्रीगंगानगर में रही सबसे ज्यादा गर्मी
बुधवार को उत्तरी राजस्थान के इलाकों में हीटवेव का भी असर देखने को मिला। इस दौरान श्रीगंगानगर, चूरू, फतेहपुर, धौलपुर, हनुमानगढ़, करौली, बीकानेर, पिलानी और अलवर के जिलों में तेज गर्मी रही। बुधवार को यहां का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ। इन जिलों में सबसे ज्यादा गर्मी गंगानगर में रही, जहां का अधिकतम तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

इन जिलों में आंधी-बारिश की चेतावनी
जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक गुरुवार को कई जिलों में आसमान में बादल छाने, गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बारिश होने और धूलभरी हवाएं चलने की संभावना जताई है। जिसमें प्रदेश के बांसवाड़ा, बारां, डूंगरपुर, झालावाड़, बूंदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, प्रतापगढ़, जैसलमेर, सवाई माधोपुर, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, करौली, झुंझुनूं, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले शामिल हैं। यहां का मौसम दोपहर बाद बिगड़ेगा।

jindal steel hbm ad Haryana Ad
5379487