Logo
election banner
Rajasthan News: राजस्थान में एक परिवार ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पुलिसकर्मी दो पक्षों के जमीनी विवाद के मामले में पहुंचे थे। इसी दौरान एक पक्ष ने SHO को कमरे में बंद कर बंधक बना लिया।

Rajasthan News: राजस्थान में एक परिवार ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पुलिसकर्मी दो पक्षों के जमीनी विवाद के मामले में पहुंचे थे। इसी दौरान एक पक्ष ने SHO को कमरे में बंद कर बंधक बना लिया। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। मौके पर त्वरित 70 से अधिक पुलिसकर्मियों ने पहुंचकर SHO व अन्य पुलिसकर्मियों को बचाया। 

यह घटना शनिवार को जोधपुर से 140 किमी दूर चामू थाना इलाके के गोदेलाई गांव में हुई। जहां पुलिस को दो पक्षों के विवाद की जानकरी सूचना मिली। सूचना पाकर कुछ पुलिसकर्मी मौके की जानकारी लेने पहुंचे। इसी दौरान एक पक्ष उग्र हो गए। इसमें एक पुलिसकर्मी का हाथ भी टूट गया। 

रास्ते को लेकर शुरू हुआ विवाद
चामू थाना प्रभारी के मुताबिक घर के रास्ते को बंद करने को लेकर दो सगे भाइयों हरजीराम और डालूराम के बीच विवाद चल रहा था। इस दौरान एक पक्ष डालूराम इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंचा। जिसके बाद मौके पर मैं 4 पुलिसवालों के साथ पहुंचा।  

करीब 10 मिनट तक रहे कमरे के अंदर
इस दौरान हरजीराम ने बैठकर बात करने लगा। इसके बाद मुझे एक कमरे में बैठाकर अचानक बाहर से कुंडी बंद कर दी। मेरे आवाज लगाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो अंदर से ही बाहर मौजूद पुलिसकर्मियों और कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। इस दौरान करीब मैं 10 मिनट तक अंदर रहा। बाद में एक हेड कॉन्स्टेबल ने दरवाजा खोलकर बाहर निकाला।

हेड कॉस्टेबल का हाथ फैक्टर
SHO के बताए अनुसार कमरे से बाहर आने के बाद जब हरजीराम को घर से ले जाने लगे, उस दौरान हरजीराम के परिजनों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस हमले में एक हेड कॉन्स्टेबल देवी सिंह का हाथ फ्रैक्चर हो गया। तुरंत इस घटना की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी। जिसके बाद करीब आधे घंटे के अंदर ही मौके पर बालेसर और देचू थाने से भी पुलिस फोर्स आ गई। 

जब परिजन नहीं माने तो पुलिस ने बचाव में आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान करीब 70 पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद रहे। इस मामले में हरजीराम सहित 13 अन्य लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा और पुलिस के साथ मारपीट, बंधक बनाने की अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मौके पर पुलिस बल तैनात
इस घटना के बाद से ही मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है। सूचना पर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव भी मौके पर पहुंचे थे। फिलहाल शांति की स्थिति बनी हुई है। हेड कॉस्टेबल देवी सिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है।

5379487