Logo
election banner
महाराष्ट्र के नांदेड़ के पास मंगलवार को Purna-Parli Passenger train में आग की चपेट में आ गई। हालांकि रेलवे के तुरंत एक्शन में आने से बड़ा हादसा टल गया। इस घटना में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा।

Purna-Parli Passenger train fire: महाराष्ट्र के नांदेड के पास मंगलवार को पूर्णा-परली पैसेंजर ट्रेन आग की चपेट में आ गई। ट्रेन का एक डिब्बा अचानक लिपटों से घिर गया। घटना के बाद थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि, रेलवे जानकारी मिलते ही तुरंत एक्शन में आ गया। मौके पर दकमल गाड़ियों को बुलाया गया। आधे घंटे में लपटों पर काबू पा लिया गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। यह महाराष्ट में ट्रेन की आग की चपेट में आने की दो महीने में दूसरी घटना है।  

यार्ड में खड़ी थी ट्रेन अचानक उठने लगी लपटें
जिस समय ट्रेन के डिब्बे में आ लगी यह मेंटेनेंस यार्ड में खड़ी थी। इसमें कोई भी यात्री सवार नहीं था। समय रहते रेलवे ने कदम उठा लिया। इससे आग को दूसरे डिब्बों तक फैलने से रोका जा सका। आग किस वजह से लगी अभी इसका पता नहीं चल सका है। रेलवे ने आग लगने की वजहों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन के आग की चपेट में आने की पुष्टि की है। 

दो महीने पहले महाराष्ट्र में चलती ट्रेन में लगी थी आग 
पूर्णा-परली पैसेंजर ट्रेन में आग लगने की यह घटना महाराष्ट में ट्रेन की आग की चपेट में आने की दो महीने में दूसरी घटना है। इससे पहले 16 अक्टूबर को भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। उस समय न्यू अष्टी से अहमदनगर जाने वाली ट्रेन में आ लगी थी। जिस समय आग लगी उस समय ट्रेन चल रही थी। नारायणदोह और अहमदनगर स्टेशन के बीच आग लगने का पता चला था। इसके बाद चालकों ने ट्रेन रोक दी गई। फायर बिग्रेड बुलाया गया। आग को लगभग 30 मिनट में बुझा दिया गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 

5379487