Logo
election banner
Bhopal News : शहरी क्षेत्र में लोगों के दृष्टिकोण, रहन-सहन और सुरक्षा जैसे पैमानों को समझने के लिए 'लर्निंग लैब्स ऑन मैपिंग अर्बन लिवेबिलिटी' विषय पर आयोजित कार्यशाला का सोमवार को समापन हो गया।

भोपाल। 'लर्निंग लैब्स' लोगों के दृष्टिकोण को समझने और शहरी क्षेत्र में पहुंच, सुरक्षा, आराम आदि रहने योग्य मापदंडों को मापने के लिए एक उपयोगी उपकरण और तकनीक हैं। शहरी जीवंतता के मानचित्रण पर आई.टी.पी.आई एमपी रीजनल सेंटर भोपाल में पी.पी.जीआईएस, यूनिवर्सल डिजाइन और फोटो वॉइस पर शोध प्रस्तुतियों का आयोजन हुआ। साथ ही तीन शिक्षण प्रयोगशालाएं भी दिखाई।

इसे भी पढ़ें : कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा चोटिल: महादेव की होली के बीच सिर पर नारियल लगने से ब्रेन में आई सूजन, सभी कथाएं कैंसिल

कार्यशाला के परिणाम पर की चर्चा
इसके अन्तर्गत विभिन्न संस्थानों के प्रतिभागियों ने सार्वजनिक, खुले स्थानों का सर्वेक्षण करने के लिए अपर लेक के किनारे पांच अलग-अलग स्थानों पर क्षेत्र का दौरा किया। सभी पांच समूहों के प्रतिभागियों ने 1 अप्रैल को आई.टी.पी.आई एमपी क्षेत्रीय केंद्र में कार्यशाला के परिणाम प्रस्तुत किए। विशेषज्ञों और प्रतिभागियों द्वारा कार्यशाला के परिणाम पर चर्चा की गई।

5379487