Thief Captured on Passenger Phone: महाराष्ट्र में एक शख्स की सेल्फी लेने की आदत एक यात्री की मौत का राज खोलने में मददगार बनी है। वह शख्स ट्रेन में यात्रा के दौरान सेल्फी ले रहा था। तभी एक चोर ने उसका मोबाइल छीनने की कोशिश की। लेकिन चोर कामयाब नहीं हुआ। हालांकि आरोपी का फोटो उसके कैमरे में कैद हो गया था। पीड़ित ने पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने आरोपी चोर को पकड़ा तो पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पुलिस ने एक अन्य यात्री की मौत को हादसा मान रही थी, वह चोर की वजह से मरा था। पुलिस ने चोर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

वीडियो में कैद हो गया था चोर का चेहरा
चोर की पहचान आकाश जाधव के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, सोमवार को चलती ट्रेन में सेल्फी वीडियो बनाते समय जाहिद जैदी नाम के एक यात्री का फोन आकाश ने छीनने की कोशिश की। जैदी ने अपने फोन में आकाश का चेहरा कैद कर लिया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर पुलिस से मदद मांगी। वायरल वीडियो को कल्याण रेलवे पुलिस ने देखा और जाधव को गिरफ्तार कर लिया।

महंगा फोन देख भौचक रह गई पुलिस
रेलवे पुलिस अधिकारी पंढरीनाथ कांडे ने कहा कि मंगलवार को हमने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ ठाणे में पहले भी मामले दर्ज थे। हमने उसके पास से एक दूसरा मोबाइल फोन बरामद किया। उससे पूछताछ की कि उसे मोबाइल कहां से मिला। जब मोबाइल फोन ऑन किया गया तो पता चला कि वह पुणे निवासी प्रभास भांगे का है। भांगे एक बैंक में काम करते थे और होली के लिए पुणे से घर आए थे। 25 मार्च की आधी रात को जब वह पुणे वापस जा रहे थे तो विट्ठलवाड़ी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से गिरने से उनकी मृत्यु हो गई।

पुलिस ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि वह चलती ट्रेन से कैसे गिरे। जाधव से पूछताछ की तो उसने एक चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जाधव ने चलती ट्रेन से मोबाइल चुरा लिया था और भांगे उसे वापस पाने की कोशिश में ट्रेन से गिर गए थे। वह कल्याण से पुणे की यात्रा कर रहे थे। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।