Logo
election banner
मुंबई क्राइम ब्रांच के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों में माता-पिता शब्बीर और सानिया खान और शकील मकरानी शामिल हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां मुंबई में एक दंपति ने 74,000 रुपये में अपने दो बच्चों को बेच दिया। यह बात जब परिवार को पता चली तो हड़कंप मच गया। बच्चों की बुआ सदमे में आ गई। उसकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी दंपति समेत तीन को पकड़ा है। पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया है। हालांकि दो साल के बेटे का अभी तक पता नहीं चल सका है। उसकी तलाश की जा रही है। 

मुंबई क्राइम ब्रांच के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों में माता-पिता शब्बीर और सानिया खान और शकील मकरानी शामिल हैं। बिक्री से कमीशन लेने वाली कथित एजेंट उषा राठौड़ को अपराध शाखा ने हिरासत में लिया। 

शब्बीर और सानिया नशे के आदी

पुलिस ने बताया कि अंधेरी में नशे के आदी एक दंपति ने पैसे जुटाने के लिए अपने ही दो बच्चों को बेच दिया। जैसे ही दंपत्ति के परिवार को घटना के बारे में पता चला, पूरी कहानी सामने आ गई। पुलिस ने शब्बीर खान, उनकी पत्नी सानिया, उषा राठौड़ और शकील मकरानी के खिलाफ मामला दर्ज किया। शब्बीर और सानिया नशे के आदी थे।

अलग-अलग बच्चों को बेचा

पुलिस के अनुसार, आरोपी दंपति नशीली दवाओं के बिना नहीं रह सकते थे और उसी समय आरोपी महिला राठौड़ उनके संपर्क में आए। दंपति ने अपने बेटे को 60,000 रुपये में एक व्यक्ति को बेच दिया। जिस व्यक्ति को बच्चे बेचे गए थे, उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। उनका पता लगाया जा रहा है। साथ ही, दंपति को हाल ही में एक बेटी हुई है। उन्होंने लड़की को पिछले महीने आरोपी शकील मकरानी को 14,000 रुपये में बेचा था। 

जब आरोपी शब्बीर की बहन रूबीना खान को घटना के बारे में पता चला तो वह सदमे में आ गईं। उसे अपने भाई पर गुस्सा आया और उसने तुरंत डी.एन. नगर पुलिस स्टेशन में घटना की सूचना दी। उसने भाई और भाभी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। रूबीना की शिकायत के आधार पर डीएन नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है। 

5379487