Logo
election banner
Chhatrapati Sambhajinagar glove factory Fire Incident Updates: मजदूरों ने बताया कि रात में कंपनी बंद थी और जब आग लगी तो वे सो रहे थे। जब आग लगी तो इमारत के अंदर 10-15 लोग थे। कुछ लोग भागने में सफल रहे, लेकिन अन्य अभी भी अंदर फंस गए।

Chhatrapati Sambhajinagar glove factory Fire Incident Updates: महाराष्ट्र से बड़ी खबर है। यहां छत्रपति संभाजीनगर के वालुज एमआईडीसी में एक हाथ के दस्ताने (हैंड ग्लव्स) बनाने वाली फैक्ट्री के अंदर रविवार तड़के भीषण आग लग गई। इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई। आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त कर्मी कंपनी के अंदर सो रहे थे। 

रात सवा 2:15 बजे आग लगने की मिली सूचना
अग्निशमन अधिकारी मोहन मुंगसे ने बताया कि ग्लव्स फैक्ट्री वालुज एमआईडीसी क्षेत्र में स्थित है। रात सवा दो बजे आग लगने की सूचना मिली थी। तत्काल घटनास्थल पहुंचे, लेकिन तब तक आग ने पूरी कंपनी को अपनी चपेट में ले लिया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि कंपनी के अंदर 5 कर्मचारी फंसे हुए हैं। सभी खुद को बचाने की गुहार लगा रहे थे। 

कंपनी के भीतर मिले 6 मजदूरों के शव
आग पर काबू पाते हुए रेस्क्यू शुरू किया गया। लेकिन जब तक विभाग की टीम अंदर दाखिल हो पाती, सभी की मौत हो चुकी थी। कंपनी के भीतर से 6 शव बरामद हुए हैं। स्थानीय लोगों ने मृतकों में से चार श्रमिकों की पहचान भुल्ला शेख (65), कौसर शेख (26), इकबाल शेख (26) और मगरूफ शेख (25) के रूप में की।

10-15 मजदूर अंदर सो रहे थे
मजदूरों ने बताया कि रात में कंपनी बंद थी और जब आग लगी तो वे सो रहे थे। जब आग लगी तो इमारत के अंदर 10-15 लोग थे। कुछ लोग भागने में सफल रहे, लेकिन अन्य अभी भी अंदर फंस गए। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीड़ित परिवारों में शोक है। 

5379487