Logo
election banner
BJP MLA Ganpat Gaikwad Blames Eknath Shinde: गणपत गायकवाड़ ने कहा कि मैं निराश था और इसीलिए मैंने गोली चलाई। मुझे कोई अफसोस नहीं है। अगर कोई मेरे बेटे को पुलिस स्टेशन में पीटता है, तो आप क्या चाहते हैं कि मैं करूं? मेरा इरादा उन्हें मारने का नहीं था।

BJP MLA Ganpat Gaikwad Blames Eknath Shinde: महाराष्ट्र में शिवसेना नेता महेश गायकवाड़ को गोली मारने वाले बीजेपी विधायक गणेश उर्फ गणपत गायकवाड़ पुलिस की गिरफ्त में हैं। उन्होंने इस घटना का दोष मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर लगाया है। शुक्रवार को अपनी गिरफ्तारी से पहले एक न्यूज चैनल से फोन पर बात करते हुए गणपत गायकवाड़ ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने मुझे अपराधी बना दिया।

वरना अपराधी और अपराध भी बढ़ते जाएंगे...
कल्याण पूर्व के भाजपा विधायक गणपत ने कहा कि मेरे बेटे के साथ पुलिस स्टेशन में दुर्व्यवहार किया गया और मेरी जमीन मुझसे जबरन छीन ली गई। अगर एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, तो अपराधी और अपराध भी बढ़ते जाएंगे। उसने मेरे जैसे अच्छे व्यक्ति को अपराधी बना दिया है। भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की पुलिस स्टेशन में पिटाई की जा रही थी और उन्होंने महेश गायकवाड़ को उसी का बदला लेने के लिए गोली मारी थी।

गणपत गायकवाड़ ने कहा कि मैं निराश था और इसीलिए मैंने गोली चलाई। मुझे कोई अफसोस नहीं है। अगर कोई मेरे बेटे को पुलिस स्टेशन में पीटता है, तो आप क्या चाहते हैं कि मैं करूं? मेरा इरादा उन्हें मारने का नहीं था।

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, गणपत गायकवाड़ ने यह भी दावा किया कि उन्होंने महेश गायकवाड़ पर पांच राउंड गोलियां चलाईं। हालांकि, पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार दस राउंड गोलियां चलाई गईं। 

भूमि विवाद कैसे गोलीबारी तक पहुंचा?
गणपत गायकवाड़ ने कहा कि जमीन के एक टुकड़े को लेकर मामला चल रहा था। जिसे उन्होंने अदालत से जीत लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि महेश गायकवाड़ ने बलपूर्वक इस पर कब्जा कर लिया। विधायक ने कहा कि उनका बेटा जमीन के संबंध में शिकायत दर्ज कराने उल्हासनगर के पुलिस स्टेशन गया था।

ठाणे के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दत्ता शिंदे ने कहा कि गणपत गायकवाड़, उनके बेटे और महेश गायकवाड़, कुछ अन्य लोगों के साथ पुलिस स्टेशन गए थे। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें भाजपा विधायक द्वारा आत्मरक्षा में गोली चलाने का कोई सवाल ही नहीं है। कोई बहस या उकसावे की बात नहीं थी। लेकिन उन्होंने (गणपत गायकवाड़) निशाना साधा और शिवसेना नेता गोली चला दी। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, ठाणे के ज्यूपिटर अस्पताल में महेश गायकवाड़ के शरीर से दस राउंड गोलियां चलाई गईं और छह गोलियां निकाली गईं।

14 फरवरी तक पुलिस हिरासत में आरोपी
पुलिस ने गणपत गायकवाड़, हर्षल केने, (34) और संदीप सरवनकर (45) को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य का पता लगाने के लिए चार टीमें गठित की हैं। उन पर 307 (हत्या का प्रयास) और 120बी (आपराधिक साजिश) सहित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। ठाणे की एक अदालत ने शनिवार को आरोपियों को 14 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

विधायक का दावा- एकनाथ शिंदे बीजेपी को धोखा देंगे
गणपत गायकवाड़ ने एकनाथ शिंदे के बेटे और कल्याण सांसद श्रीकांत शिंदे पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने उनके द्वारा किए गए काम का श्रेय हड़पने का भी आरोप लगाया। विधायक ने कहा कि उन्होंने मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। एकनाथ शिंदे ने उस भ्रष्टाचार में कितना पैसा कमाया, उन्हें बताना चाहिए।

उन्होंने यह भी दावा किया कि एकनाथ शिंदे भाजपा के साथ उसी तरह विश्वासघात करेंगे जैसे उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ किया था और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की थी।

सीएम एकनाथ शिंदे ने शनिवार को महेश गायकवाड़ से मुलाकात की। शिंदे ने कहा कि गोलीबारी एक बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी।

5379487