Logo
election banner
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का आकलन करने बुधवार को गुना पहुंचे। यहां महिला किसान सिंधिया से पिलटकर रोने लगीं। महिलाओं के रोने पर मंत्री ने कहा, चिंता मत करो, मैं मुआवजा दिलवाऊंगा। मैंने सर्वे करा दिया है।

भोपाल। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को गुना पहुंचे। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का आकलन कर रहे थे, तभी एक महिलाएं सिंधिया से लिपटकर रोने लगीं। महिलाओं के रोने पर मंत्री ने कहा, 'ढांढस रखिए। चिंता मत करो, मैं मुआवजा दिलवाऊंगा। मैंने सर्वे करा दिया है।  मंत्री ने यह भी कहा कि सुख में आऊं न आऊं, लेकिन दुख में सिंधिया परिवार का मुखिया होने के नाते हम जरूर आते हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री भी किसान हैं। उनसे मेरी फोन पर चर्चा हुई है। गारंटी देता हूं कि पूरा मध्यप्रदेश प्रशासन इस दुख की घड़ी में आपके साथ खड़ा है।

अन्नदाता को मजबूत करना सिंधिया परिवार का धर्म 
सिंधिया ने कहा कि गुना, ग्वालियर, मालवा और भोपाल संभाग के किसानों को दुख की घड़ी से गुजरना पड़ रहा है। सिंधिया परिवार मानता है कि पृथ्वी माता को पूजने वाला अगर कोई वर्ग या श्रेणी है, तो वो हमारे अन्नदाता हैं। अन्नदाताओं को मजबूत करना, सिंधिया परिवार की केवल जिम्मेदारी नहीं, धर्म भी है।

कुछ किसानों की मौके पर की मदद  
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया बुधवार को गुना से अशोकनगर, फिर शिवपुरी जाएंगे। वे स्थानीय प्रशासन को साथ लेकर खेतों में हुए नुकसान का आकलन करा रहे हैं। कुछ किसानों को मंत्री ने मौके पर ही मदद मुहैया कराई है।

गुना और शिवपुरी में एयरपोर्ट बनाने की घोषणा 
बेंहटाघाट गांव में केंद्रीय मंत्री ओला पीड़ित किसानों से मिलने पहुंचे। यहां ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर से गुना भाजपा जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र सिकरवार ने घोषणा करते हुए कहा कि 'गुना और शिवपुरी में उड़ान स्कीम के तहत एयरपोर्ट बनाए जाएंगे। दोनों जगह प्राथमिक तौर पर एयरपोर्ट के लिए 45-45 करोड़ की राशि मंजूर हो गई है।

इन गांवों में गिरे ओले, खराब हुई फसल 
बता दें कि गुना के इमझरा, चिरोल पुरापोसार, गणेशपुरा, कंचनपुरा, किशनगढ़ सहित एक दर्जन से ज्यादा गांवों में ओले गिरे। इन गांवों में धनिया की फसल को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। खेतों में कटी पड़ी सरसों भी प्रभावित हुई। किसानों ने मुआवजे की मांग करते हुए चक्काजाम कर दिया था। किसानों की पीड़ा को देखते हुए केंद्रीय मंत्री ने गुना पहुंचे। मंत्री किसानों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। 

5379487