Logo
MP News: क्राइम ब्रांच की टीम ने एमपी की 03 ट्रेनों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी ने एक निजी न्यूज चैनल के संपादक को धमकी भरा मैसेज किया था।

MP News: क्राइम ब्रांच की टीम ने एमपी की 03 ट्रेनों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी ने एक निजी न्यूज चैनल के संपादक को धमकी भरा मैसेज किया था। जिसके बाद इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच में दर्ज कराई थी। आरोपी के पास से क्राइम ब्रांच की टीम ने दो मोबाइल फोन व तीन सिम कार्ड भी जब्त किए। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

फेमस होना था आरोपी का मकसद
जानकारी के मुताबिक आरोपी पटवारी, पुलिस कॉन्स्टेबल एवं जेल प्रहरी की परीक्षा दे चुका है। वर्तमान में वह माइक्रो फाइनेंस कंपनी में प्रायवेट जॉब करता है। उसका मकसद झूठी खबर फैलाकर फेमस होना था। इसके लिए वह अधिक से अधिक पैसे कमाने एवं फेमस होने के नए-नए तरीके इंटरनेट पर खोजता रहता था। अचानक से उसके दिमाग में ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी का ख्याल आया। वह सोचा कि ऐसा करके फेमस हो जाएगा। इसलिए आरोपी ने अपने मौसी के लड़के के मोबाइल से व्हाट्सएप के माध्यम से ट्रेन को बम से उड़ाने की झूठी धमकी दे डाली। 

मैसेज के माध्यम से दी धमकी
पुलिस के मुताबिक एक निजी न्यूज चैनल के ऑफिस में अज्ञात व्यक्ति द्वारा मैसेज कर मध्य प्रदेश की तीन ट्रेनों में ब्लास्ट करने की धमकी दी गई। उसके बाद न्यूज चैनल के संपादक के मोबाइल नंबर पर दो-तीन बार फोन किया। उस व्यक्ति की सही से बात नहीं होने पर उसने मैसेज किया कि हमें तेरी आवाज नहीं आ रही। और हमारी बात को नजर अंदाज करने की गुस्तखी बिल्कुल न करें। आज MP में तीन ट्रेनों में बम ब्लास्ट होगा। जल्द ही, अभी ट्रेन MP से बाहर है।

आरोपी 6 घंटे के अंदर हुआ गिरफ्तार
शिकायत मिलने के बाद थाना क्राइम ब्रांच की टेक्निकल टीम द्वारा जानकारी जुटाई गई तो सिम कैफ धारक शुभम पिता जगदीश निवासी ग्राम तलेन जिला राजगढ़ सामने आई। जिसके बाद उसके अन्य नंबर के बारे में पूछताछ की गई। पूछताछ में उस युवक ने बताया मोबाइल व सिम मौसी के लड़के आनंद बिलवान पिता मुकेश बिलवान निवासी कालापीपल शाजापुर को दिया है। जो भोपाल में रहता है। सूचना पाकर पुलिस की टीम ने आरोपी आनंद बिलवान को कोलार चौराहे गेस्ट हाउस के पास से गिरफ्तार कर लिया।  

5379487