Logo
Kanha National Park : मध्य प्रदेश में गर्मी के दिनों में कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में जंगल सफारी करने पहुंचे पर्यटक यहां एक बाघिन के मुरीद हो गए।  पर्यटकों को चेहरे खिल उठे जब तेज गर्मी से खुद को राहत देने के लिए बाघिन स्विमिंग पूल में उतरी। तेज गर्मी में खुद के शरीर को तरावट दे रही बाघिन इस दौरान स्विमिंग पूल का पानी पीती भी दिखी।

Kanha National Park : मध्य प्रदेश में गर्मी के दिनों में कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में जंगल सफारी करने पहुंचे पर्यटक यहां एक बाघिन के मुरीद हो गए। पर्यटकों को चेहरे खिल उठे जब तेज गर्मी से खुद को राहत देने के लिए बाघिन स्विमिंग पूल में उतरी। तेज गर्मी में खुद के शरीर को तरावट दे रही बाघिन इस दौरान स्विमिंग पूल का पानी पीती भी दिखी।

शानदार पोज भी देती नजर आई
राष्ट्रीय उद्यान में बाघिन सुंदरी ने स्विमिंग पूल में पर्यटकों को शानदार पोज भी देती नजर आई। इससे पर्यटक भी खुशी का एहसास करते हुए बाघिन सुंदरी की प्रंशसा करते नजर आए। गर्मी के मौसम में कान्हा राष्ट्रीय उद्यान आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ी है। जंगली जानवरों के बीच जंगल सफारी करते हुए पर्यटक खुद को गर्मी से बचाते हुए नजर आ रहे हैं।  

तापमान बाहर की अपेक्षा कम है
बढ़ती गर्मी और तापमान को लेकर पर्यटकों ने अपनी अपनी राय दी। पर्यटक हर्षित सचदेव और श्रद्धा ने बताया कि कान्हा पार्क के जंगलों में तापमान बाहर की अपेक्षा कम है और आक्सीजन लेवल काफी ज्यादा है जिसके चलते सफारी करने में वन्य प्राणियों को देख बहुत आनंद आया।

बाघों के दीदार पर्यटकों को लगातार
भीषण गर्मी की तपन से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। अनुमान लगाया जा रहा है कि तापमान 47 डिग्री के करीब पहुंच सकता है, इस तपन वाली गर्मी से निजात पाने के लिए शहर के लोग अब जंगल की ओर अग्रसर है और इस गर्मी से निजात पा रहे हैं। कान्हा नेशनल पार्क में गर्मियों में भी पर्यटकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है लगातार बाघों के दीदार पर्यटकों को हो रहे हैं।

5379487