Logo
National Stock Exchange: इंदौर में कर्मचारी को भेजी गई रिकॉर्डेड वाइस कॉल में भारत के सभी शेयर बेचने और अमेरिकी शेयर खरीदने की चेतावनी दी गई है।

National Stock Exchange:  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इंदौर में एक कर्मचारी को भेजी गई रिकॉर्डेड वाइस कॉल में भारत के सभी शेयर बेचने और अमेरिकी शेयर खरीदने की चेतावनी दी गई है। इस धमकी भरे कॉल से पुलिस भी हैरान है। इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम मौका मुआयना कर कर्मचारियों को समझाइश दी है। 

क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि एक कर्मचारी को रिकॉर्डेड वॉयस कॉल मिली है, जिसमें धमकी दी गई है कि भारत के शेयर बेच दो और अमेरिकी शेयर खरीद लो। ऐसा न करने पर एनएसई कार्यालय को बम से उड़ने की धमकी दी गई है। पुलिस ने बम निरोधक दस्ते के साथ इमारत की तलाशी ली है। कुछ नहीं मिला। बाद में पता चला है कि इस तरह की कॉल पूरे भारत में मिली हैं।  

खरगोन में पंप व्यवसायी से 50 लाख की डिमांड 
खरगोन में कुछ जालसाजों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से पेट्रोल पंप संचालक से फ्रॉड किया है। पंप संचालक को बेटी की वॉइस क्लोन बनाकर वॉट़्सऐप मैसेज किया था। इसमें बेटी को 20 लाख के फ्रॉड केस में CBI गिरफ्तार बताकर की कहानी सुनाकर रुपयों की डिमांड गई। ठगों ने पंप संचालक को उनके बेटी के चीखने आवाज सुनाते हुए 50 हजार की डिमांड की। परिजन ने रुपए भेज ही रहे थे, तभी ठगी की आशंका हुई। उन्होंने इंदौर क्राइम ब्रांच से संपर्क किया।

14 मार्च को आया था कॉल, ढाई धंटे करते रहे गुमराह 
भंडारी पेट्रोल पंप के संचालक श्याम भंडारी को 14 मार्च की सुबह यह वॉट्सऐप कॉल आया था। वह सो रहे थे, पत्नी ममता ने कॉल रिसीव किया तो आरोपी ढाई घंटे तक गुमराह करते रहे। बोले-नमामी भंडारी की मां बोल रही हो? आपकी बेटी को CBI ने अरेस्ट कर लिया है। उसने दोस्तों के साथ मिलकर 20 लाख का फॉड किया है। दहशत बनाने के बाद रुपए की डिमांड करने लगे। ममता भंडारी ने इस दौरान बेटी को फोन लगाया। तो कहने लगे बेटी को फोन मत लगाओ उसका मोबाइल आईजी साहब के पास है। और बेटी के चीखने की आवाज सुनाने लगे। 

 

5379487