Logo
भोपाल की क्रिकेटर सौम्या तिवारी को सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर अवॉर्ड मिला है। सौम्या जूनियर घरेलू टीम में शामिल रहीं। जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका में हुए वुमेंस अंडर-19 T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में खेल चुकी हैं।

MP News: भोपाल की क्रिकेटर सौम्या तिवारी को सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर अवॉर्ड मिला है। सौम्या जूनियर घरेलू टीम में शामिल रहीं। जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका में हुए वुमेंस अंडर-19 T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में खेल चुकी हैं। सौम्या को यह पुरस्कार हैदराबाद में BCCI के वार्षिक पुरस्कार-2024 के सेरेमनी में मिला है।

जग मोहन डालमिया ट्रॉफी 2021-22 के लिए सौम्या को चुना गया था। बीसीसीआई इस वार्षिक पुरस्कार के लिए कोरोना की वजह से 4 साल बाद आयोजित किया है। इस आयोजन में पिछले 3 साल के विजेताओं को शामिल किया गया और उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

घरेलू मैच में मध्यप्रदेश वूमेन-19 की रह चुकी है कप्तान
सौम्या को सर्वश्रेष्ठ जूनियर क्रिकेटर घरेलू टूर्नामेंट में स्टार बल्लेबाज को सत्र 2017-18 के लिए सम्मानित किया जा चुका है। सौम्या को एनसीए द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में साल 2022 के लिए राजकोट एनसीए का कप्तान बनाया था। सौम्या ने टूर्नामेंट के 10 में से 9 मैच में एक सेंचुरी, 4 हाफ सेंचुरी के साथ कुल 425 रन बनाए थे। इतना ही नहीं टूर्नामेंट में 19 विकेट भी झटक लिए। सौम्या ने घरेलू श्रंखला में मध्यप्रदेश की ओर से वूमेन-19 की कप्तानी भी की है। कप्तानी के दौरान ऑलराउंडर के रूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

सौम्या ने खेली थी विनिंग पारी
दक्षिण अफ्रीका में हुए 29 जनवरी को ICC वुमेंस अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। इस मैच में सौम्या तिवारी ने विनिंग पारी खेली। सौम्या ने 37 गेंदों पर नाबाद 24 रन बनाए थे।

10 रुपए संभालकर रखे
सौम्या अपने रूम में कैप, बैट-बॉल और तस्वीरों के अलावा फोटो फ्रेम में 10 रुपए भी सजाकर रखी हैं। इतना ही नहीं चॉकलेट के रैपर को भी कमरे में सजाकर रखा है। सौम्या के पिता मनीष तिवारी ने बताया कि जब उसने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब उसे 10 रुपए इनाम में मिले थे। इनाम के पैसे से उसने चॉकलेट खरीदा था जिसके रैपर भी फोटो फ्रेम में सजाकर रखे हैं। 

5379487