Logo
election banner
Art and Culture: भोपाल में सासाकावा-इंडिया लेप्रोसी फाउंडेशन (एस-आईएलएफ) ने 29 जनवरी, को ओरिएंटल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजीज में अपने 11वें यूथ फेस्टिवल का घूमधाम से आयोजन किया।

MP News: भोपाल में सासाकावा-इंडिया लेप्रोसी फाउंडेशन (एस-आईएलएफ) ने 29 जनवरी, को ओरिएंटल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजीज में अपने 11वें यूथ फेस्टिवल का घूमधाम से आयोजन किया। इस जीवंत कार्यक्रम में पूरे भारत के 30 कॉलेजों के 160 छात्रों ने भागीदारी की और सांस्कृतिक आदान-प्रदान, उत्सव और जागरूकता के लिए एक मंच तैयार किया। चार दिवसीय सांस्कृतिक समारोह में लोक नृत्यों और थिएटर प्रदर्शनों के माध्यम से भारत की समृद्ध विरासत का प्रदर्शन किया गया, जिसमें मार्मिक सामाजिक संदेश दिए गए। 

youth festival

सैकड़ों दर्शक रहे उपस्थित
भोपाल में आयोजित इस ग्रैंड फिनाले को लगभग 900 दर्शकों ने लाइव देखा, जिसमें भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) और यंग इंडियंस (YI) के गणमान्य व्यक्तियों, कुष्ठ रोग कॉलोनियों के लोगों के साथ-साथ ओआईएसटी के फैकल्टी और छात्र भी शामिल थे। एकता, समझ और सांस्कृतिक प्रशंसा के माहौल को प्रोत्साहन देने में, युवाओं का यह जश्न सफल रहा।

समावेशिता और शिक्षा की ताकत का एक प्रमाण है युवा फेस्टिवल
आयोजन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, एस-आईएलएफ के चेयरमैन तरूण दास ने कहा कि युवा फेस्टिवल समावेशिता और शिक्षा की ताकत का एक प्रमाण है। कुष्ठ रोग बस्तियों के छात्रों का समर्थन करने और शैक्षणिक संस्थाओं में जागरूकता बढ़ाने के लिए एस-आईएलएफ के प्रयास सराहनीय हैं। यह फेस्टिवल केवल प्रतिभा का उत्सव नहीं है, बल्कि अधिक दयावान और समझदार समाज बनाने की दिशा में उठा एक कदम है।

5379487