Logo
election banner
MP Patwari Recruitment Protest: प्रदेश में पटवारी भर्ती का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पटवारी परीक्षा से जुड़े उम्मीदवारों ने 28 फरवरी को महाआंदोलन की तैयारी कर ली है।

MP Patwari Recruitment Protest: एमपी में पटवारी भर्ती का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पटवारी नियुक्तियों पर रोक लगाने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हो गई है। वहीं पटवारी परीक्षा से जुड़े उम्मीदवारों ने 28 फरवरी को महाआंदोलन की तैयारी कर ली है।

अंतिम मौका-अंतिम लड़ाई का दिया नारा(MP Patwari News)
पटवारी भर्ती परीक्षा को क्लीनचिट मिलने और नियुक्ति प्रक्रिया शुरु होने से नाराज उम्मीदवारों ने अब सड़क पर उतरने का फैसला किया है। नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन 28 फरवरी 2024 को राजधानी भोपाल में महाआंदोलन की तैयारी कर रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि सामान्य प्रशासन विभाग तक बात पहुंचाने के लिए ये आंदोलन बेहद जरूरी है। संगठन ने इसके लिए अंतिम मौका-अंतिम लड़ाई का नारा भी दिया है।

ये है उम्मीदवारों की प्रमुख मांग(MP Patwari News)

  • पटवारी फर्जी नियुक्तियों पर तुरंत रोक लगाई जाए। 
  • पटवारी घोटाले की जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए। 
  • मुख्य न्यायमूर्ति के नेतृत्व में तकनीकी विशेषज्ञों की एसआईटी गठित हो। 
  • फर्जीवाड़ा पाए जाने पर पटवारी भर्ती को रद्द करके 6 माह में फिर परीक्षा हो। 

ये है पूरा मामला
पटवारी भर्ती परीक्षा(MP Patwari Exam) में तथाकथित गड़बड़ी की बात सामने आने के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाई कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस वर्मा की अध्यक्षता में कमेटी गठित की और भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी। हाल ही में सरकार ने जांच रिपोर्ट में पटवारी मामले को क्लीन चिट दे दी और प्रशासन ने पटवारी भर्ती प्रक्रिया शुरु कर दी। पटवारी भर्ती परीक्षा के अन्य उम्मीदवारों ने इस जांच रिपोर्ट पर सवाल उठाए है।

फिर एक्टिव हुए उम्मीदवार
पटवारी भर्ती पर रोक लगाने के लिये होने वाले आंदोलन को देखते हुए सोशल मीडिया पर एक बार फिर अचयनित उम्मीदवार एक्टिव हो गए हैं।

jindal steel Ad
5379487