Logo
Indian Railway News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा स्टेशन में मंगलवार सुबह पातालकोट एक्सप्रेस में स्लीपर कोच S3 नहीं दिखा तो उन्होंने हंगामा कर दिया। रेलवे की इस लापरवाही से यात्रियों को भीषण गर्मी के बीच जनरल बोगी में सफर करना पड़ा।

Indian Railway News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा स्टेशन में रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मंगलवार सुबह यहां यात्री ट्रेन बिना बोगी के पहुंच गई। जिससे यात्रियों को परेशान होना पड़ा। स्लीपर कोच में रिजर्वेशन के बावजूद उन्हें जनरल बोगी पर सफर करना पड़ा। 

दरअसल, पातालकोट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच (S-3) में रिजर्वेशन कराने वाले यात्री मंगलवार सुबह छिंदवाड़ा स्टेशन पहुंचे तो उन्हें ट्रेन में यह बोगी नहीं मिली। पूछताछ में पता चला कि S-3 बोगी फिरोजपुर से ही लगकर नहीं आई। इसलिए लौटते वक्त भी नहीं लगी। ट्रेन की यह स्थिति देख कुछ यात्रियों ने तो टिकट कैंसिल करा दी। जबकि, कुछ लोग मजबूरीवश जनरल कोच में सफर किया।

रेलवे ने पातालकोट एक्सप्रेस के S3 कोच में रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों को किसी तरह की सूचना भी नहीं दी। साथ ही सिस्टम अपडेट न होने के कारण फुल रिफंड भी नहीं मिल पाया। यात्रियों ने विरोध दर्ज कराया तो उनसे  जनरल बोगी में बैठने को कहा गया। कुछ यात्रियों ने ऐतराज जताया, लेकिन अफसरों ने हम कुछ नहीं कर सकते बोलकर पल्ला झाड़ लिया। 

सिर पर सामान लिए खोजते रहे बोगी
एक यात्री ने बताया कि परिवार के साथ भोपाल गए थे। स्लीपर बोगी में ही रिजर्वेशन कराया, लेकिन उन्हें जनरल बोगी में सफर करना पड़ा। परिवार के साथ पूरा सामान लिए एसथ्री बोगी खोजते रहे। ऐन वक्त पर पता चला कि पातालकोट एक्सप्रेस में एसथ्री बोगी ही नहीं लगी। 

फिरोजपुर से छिंदवाड़ा तक 43 स्टेशनों में परेशान हुए यात्री 
फिरोजपुर से छिंदवाड़ा 1490 किमी दूर है। इस बीच यह ट्रेन 43 स्टेशनों में रुकती, बोगी न लगे होने से हर जगह यात्रियों को परेशानी हुई होगी। यही कारण हे कि मंगलवार को पातालकोट एक्सप्रेस (14624) लगभग 40 मिनट देरी से छिंदवाड़ा पहुंची। सुबह 9.30 बजे वह सिवनी के लिए रवाना हुई।  

5379487