Logo
election banner
निवाड़ी-ओरछा हाईवे पर कोहरे के कारण दर्दनाक हादसा हुआ। ट्रक खराब होने पर ड्राइवर उसे पुल पर खड़ा कर गया। सागर से जा रही टैक्सी पीछे से ट्रक में जा घुसी। इसके बाद पीछे से आ रही कार भी टैक्सी में टकरा गई। हादसे में एक की मौत हो गई।

भोपाल। कोहरे की वजह से निवाड़ी-ओरछा हाईवे पर शनिवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। हाईवे पर खड़े एक ट्रक में पीछे से तीन वाहन जा घुसे। कार में सवार एक बुजुर्ग की मौत, जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं। इसमें दो छात्राएं हैं। घायलों को इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। 

खराब होने पर ड्राइवर ने पुल पर ही खड़ा कर दिया ट्रक 
रात से ही क्षेत्र में कोहरा छाया हुआ था। कोहरा सुबह 9 बजे तक रहा। रात में ट्रक खराब हो जाने पर ड्राइवर ने उसे पुल पर ही खड़ा कर दिया। सुबह 7 बजे नॉट घाट पुल पर बरूआ सागर की ओर से जा रही टैक्सी पीछे से ट्रक में जा घुसी। कोहरे के कारण टैक्सी चालक ट्रक देख नहीं पाया। वहीं पीछे से आ रही कार भी टैक्सी में टकरा गई और सीधे ट्रक में जा घुसी। घटना में कार सवार राजेंद्र सोनी (60) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वाहन चला रहा उनका पुत्र मयंक और उसका दोस्त सुनील सोनी गंभीर रूप से घायल हो गया। यह लोग राठ से आ रहे थे।

दो घंटे बाद खाली हो पाया मार्ग 
 घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पुल के दोनों ओर बेरिकेड्स लगाकर जवानों को तैनात कर वाहनों को रुकवाया। इसके बाद पुलिस ने यहां से दुर्घटना ग्रस्त वाहनों को हटाया। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। दो घंटे बाद इस मार्ग को खाली कर यातायात बहाल किया गया।

बच गए टैक्सी में सवार यात्री
गनीमत रही कि टैक्सी के ट्रक में घुसने के कुछ समय बाद कार यहां पहुंची। तब तक टैक्सी में सवार छात्रा वंदना कुशवाहा (24) स्वाति कुशवाहा (28) और गनेश रैकवार (42) इससे उतर चुके थे। यदि इनके ठीक पीछे कार आ रही होती तो बड़ा हादसा हो जाता। पुलिस ने मृतक राजेंद्र सोनी के शव को जहां पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं सभी घायलों को झांसी मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। यहां पर सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस घटना में सभी वाहन भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए है।

5379487