Logo
election banner
प्रदेश में बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए MP की मोहन सरकार ने आईपीएस अफसरों की संभागवार जिम्मेदारी तय की है। मुख्यमंत्री ने संभाग स्तर पर बैठकें की इन अधिकारियों को कानून- व्यवस्था दुरुस्त करने व नियमित दौरे करने के निर्देश दिए हैं।

भोपाल। आईएएस अफसरों की तर्ज पर मोहन सरकार ने आईपीएस अफसरों की कानून- व्यवस्था को लेकर संभागवार जिम्मेदारी तय की है। संभाग स्तर पर कानून- व्यवस्था और सभी निर्देशों की पालन करवाने के लिए एडीजी रैंक के अधिकारियों की तैनाती की गई है। जिसके आदेश शनिवार को गृहविभाग ने जारी किए हैं। इन अधिकारियों पर संभाग स्तर पर मुख्यमंत्री द्वारा ली गई बैठकों में कानून- व्यवस्था और पुलिस से जुड़े कार्यों की पालन करवाना होगा।

दो माह में संभाग के जिले का भ्रमण जरूरी
गृहविभाग की ओर से जारी आदेश में अफसरों को बिल्कुल स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि दो माह में कम से कम एक बार संभाग में आने वाले जिलों का दौरा करना आवश्यक है। इसके साथ हर महीने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पुलिस के कार्यों की समीक्षा बैठक करना भी जरूरी होगा।

IPS officers list
सीनियर IPS अफसरों को सौंपी गई नई जिम्मेदारी।

किस एडीजी को किस संभाग की कमान
विजय कटारिया को भोपाल, आलोक रंजन को नर्मदापुरम, प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव को ग्वालियर,योगेश मुदगल को शहडोल, पवन श्रीवास्तव को चम्बल, अनिल कुमार को रीवा, संजीव शमी को सागर, चंचल शेखर को जबलपुर, जयदीप प्रसाद को इंदौर, योगेश देशमुख को उज्जैन।

jindal steel Ad
5379487