Logo
election banner
MP Weather Update:  मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से  से लोग परेशान हैं। भोपाल में मंगलवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। जबकि मंडला के रामनगर इलाके में आंधी से पीपल का पेड़ गिर गया। चपेट में आने से 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से  से लोग परेशान हैं। भोपाल में मंगलवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। दमोह में पारा रिकॉर्ड 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिन ग्वालियर समेत खंडवा, खरगोन जैसे 9 शहरों में हीट वेव(गर्म हवा) चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

पेड़ गिरने से 20 लोग घायल; 1 की मौत
मंगलवार शाम मंडला के रामनगर इलाके में आंधी से पीपल का पेड़ गिर गया। चपेट में आने से 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। देर रात ज्यादा चोट आने पर 10 लोगों को जबलपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया। घटना में मौके पर एक महिला की मौत हो गई थी, देर रात एक और महिला ने भी दम तोड़ दिया।

भोपाल में पारा 42.4 डिग्री सेल्सियस
मंगलवार का दिन भोपाल में सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। यहां पर 42.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा गया। मंगलवार को ही लोक सभा चुनाव के लिए भोपाल, गुना, विदिशा, ग्वालियर, बैतूल, भिंड, मुरैना, राजगढ़ और सागर में वोटिंग थी।

चिलचिलाती गर्मी से परेशान लोग
एमपी के नौगांव, गुना, खंडवा, टीकमगढ़ और शिवपुरी में पारा 43 डिग्री के पार पहुंच गया। ऐसे ही मंगलवार को पूरे प्रदेश में चिलचिलाती गर्मी देखने को मिली। भोपाल के मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि 8 से 9 मई को हिट वेव चलने का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही कुछ जिलों में बादल छाए रहेंगे और आंधी भी चल सकती है।

5379487