Logo
MP Weather Update: मध्यप्रदेश में प्री मानसून का अलर्ट जारी किया गया है। सिंगरौली ,बालाघाट, सिवनी पांढुर्ना,अनूपपुर ,शहडोल,छिंदवाड़ा में मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इन 7 जिलों में ओले गिरने की संभावना है।

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में प्री मानसून का अलर्ट जारी किया है। सिंगरौली, बालाघाट, सिवनी पांढुर्ना,अनूपपुर, शहडोल,छिंदवाड़ा में मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इन 7 जिलों में ओले गिरने की संभावना है। गुरुवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी चलने की संभावना जताई है।

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक, निवाड़ी के ओरछा,कटनी, अनूपपुर, सिवनी, डिंडोरी,  अमरकंटक और मऊगंज में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, 70 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चलने के साथ ओले गिरने के आसार हैं। इसी तरह भिंड, दतिया में मध्यम गरज के साथ आंधी-ओलावृष्टि की संभावना है। रतनगढ़, मुरैना, सागर, दमोह, ग्वालियर, टीकमगढ़, पांढुर्णा, बालाघाट, मंडला के कान्हा, जबलपुर के भेड़ाघाट, शहडोल के बाणसागर बांध, सीधी, उमरिया, मैहर, रीवा और सिंगरौली, गुना, पूर्वी राजगढ़, बड़वानी, सतना के चित्रकूट, छतरपुर के खजुराहो, दक्षिण-पूर्व छिंदवाड़ा, विदिशा, रायसेन, उत्तरी शिवपुरी, खंडवा, नरसिंहपुर, उत्तरी श्योपुरकलां, बैतूल, दक्षिणी पन्ना और पूर्वी नरसिंहपुर में बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी चलने की संभावना है।

सबसे ज्यादा गर्म शहर 
प्रदेश का सबसे गर्म जिला ग्वालियर रहा। यहां दिन का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सबसे गर्म टॉप-10 शहरों में शिवपुरी, राजगढ़  सीधी, शहडोल, रीवा, चित्रकूट, कटनी, पृथ्वीपुर, नरसिंहपुर रहे। शिवपुरी में 41.2 डिग्री सेल्सियस, शहडोल में 40.6 डिग्री, चित्रकूट में 39.3 डिग्री, रीवा में 39.4 डिग्री, कटनी में 39.3 डिग्री, पृथ्वीपुर में 39.2 डिग्री, राजगढ़ में 38.9 डिग्री, नरसिंहपुर में 39 डिग्री, सीधी में 38.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
 

CH Govt jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487