Logo
election banner
MP Weather 27 Feb: मध्य प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को ओलावृष्टि से फसल खराब हो गई। खंडवा के हरसूद से लगे 10 गांवों में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश हुई है। 

MP Weather 27 Feb: मध्यप्रदेश में लगातार दूसरे दिन भी ओले और बारिश की आशंका है। सोमवार को छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम और खंडवा सहित कई जिलों में ओलावृष्टि हुई है। जबकि, जबलपुर, बुरहानपुर, हरदा, नरसिंहपुर और भोपाल समेत करीब 15 जिलों में बूंदाबांदी हुई। मंगलवार को भी आसमाान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश 30 से अधिक जिलों में ओलावृष्टि और बारिश का अलर्ट जारी है। 

खंडवा में देर रात बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। इससे छनेरा व हरसूद तहसील क्षेत्र के दर्जनभर गांवों में बर्फ की चादर बिछ गई थी। यहां चने और गेहूं की फसल जमीन पर पसर गई है। छत और आंगन में भी ओेलावृष्टि के चलते कुछ देर के लिए सफेदी छा गई। ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान की आशंका है। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल कर मुआवजे की मांग की है।

सिवनी-मालवा में बड़े आकार के ओले 
नर्मदापुरम जिले में सिवनी मालवा तहसील में भी ओलावृष्टि हुई है। देर रात जोरदार बारिश के साथ यहां बड़े आकार के ओले गिरे हैं। खल, भमेडी, बीजमानी, नाहरकोला कला, पिपरिया कला, सूरजपुर, बाकाबेडी, सोमलवाड़ा, हिरणखेड़ा, मकोडिया सहित करीब 20 गांव ओलावृष्टि से प्रभावित हैं। 

महाकौशल और विंध्य में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि की आशंका 
मध्य प्रदेश के महाकौशल और विंध्य रीजन में भी मौसम खराब है। बैतूल, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, और सिवनी जिलों में तेज हवा और भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और जोरदार ओलावृष्टि का अनुमान है। रीवा-सतना में मंगलवार सुबह तेज आंधी के साथ बूंदा बांदी हुई। 

 

jindal steel Ad
5379487