Logo
election banner
मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली है। प्रदेश के 29 जिलों में रात और 22 में दिन का पारा बढ़ा है। दतिया और पचमढ़ी की रात सबसे ज्यादा सर्द रही। दोनों शहरों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया। कई शहरों में दिन में बादल छाए रहे।

भोपाल। मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली है। 29 में रात और 22 जिलों में दिन का पारा बढ़ा है। दतिया और पचमढ़ी की रात सबसे ज्यादा सर्द रही। दोनों शहरों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया। दिन में पचमढ़ी प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। यहां अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कई शहरों में दिन में बादल छाए रहे। दतिया, ग्वालियर, रीवा, सतना सहित 12 शहरों में कोहरा छाया रहा। रविवार को जबलपुर संभाग के डिंडोरी, बालाघाट, मंडला और सिवनी में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। 

खंडवा में सबसे ज्यादा 28.1 रहा दिन का पारा 
मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) की वजह से मध्यप्रदेश में मौसम बदला है। भोपाल और इंदौर में मौसम पूरी तरह साफ है। मलाजखंड में 23 डिग्री, रायसेन में 23.4 डिग्री समेत शिवपुरी, खजुराहो, सिवनी में अधिकतम तापमान 25 डिग्री से कम रहा। खरगोन, धार, बैतूल और खंडवा में पारा 27 डिग्री से अधिक रहा। खंडवा में सबसे ज्यादा 28.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं ग्वालियर में एक दिन में तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस चढ़कर 25 डिग्री के पार पहुंच गया। अब तक ठंडे चल रहे नौगांव, खजुराहो, टीकमगढ़ में भी टेम्प्रेचर में बढ़ोतरी हुई। भोपाल में बादल छाए रहे।  

अगले तीन दिन गर्मी का होगा अहसास
मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 दिन तक गर्मी का असर रहने का अनुमान जताया है। दिन में तापमान 27 से 28 डिग्री तक पहुंच सकता है। हालांकि, दिन में बादल भी रहेंगे। बड़े शहरों की बात करें तो इंदौर में 26.8 डिग्री, जबलपुर में 25.1 डिग्री और उज्जैन में 27.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। भोपाल में दिन का तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रहा। 

jindal steel Ad
5379487