Logo
election banner
Madhya Pradesh Today News Hindi: पहले चरण वाली MP की 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार चरम पर है। गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार को कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में चुनावी सभा और रोड-शो करेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • इंदौर के एक बेकरी में मंगलवार की शाम आग लग गई। इस दौरान कई ट्रैफिक रास्तों को बंद कराया गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल इस आगजनी की घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। पुलिस आग लगने का कारण पता लगाने में जुटी है।
  • इंदौर में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट
    इंदौर जिले के आंबा चंदन गांव में मंगलवार दोपहर पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। घटना में 2 कर्मचारी झुलस गए हैं। प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव शुरू कराया।
  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने मंगलवार को मुरैना में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। भाजपा सरकार को जनविरोधी बताते हुए कांग्रेस प्रत्याशी नीटू सिकरवार को जिताने की अपील की। 
     
  • भाजपा नेता धर्मेश चतुर्वेदी का हादसे में निधन 
    सतना के भाजपा नेता धर्मेश चतुर्वेदी की सड़क हादसे में मौत हो गई। सोमवार को वह सहयोगी अनूप और प्यारेलाल के साथ इंदौर से सतना लौट रहे थे। तभी सोमवार सुबह 7 बजे उनकी कार सागर जिले के बंडा में तेज रफ्तार ट्रक से टकरा गई थी। कार धर्मेश ही ड्राइव कर रहे थे। गंभीर चोंट आने पर उन्हें बंडा से झांसी रेफर किया गया, लेकिन देर शाम सासें थम गईं। 
  • इंदौर से ग्वालियर जा रही बस पुल से गिरी, 8 घायल 
    इंदौर से ग्वालियर जा रही स्लीपर कोच बस शिवपुरी के सुभाषपुरा इलाके में 
    पुल से नीचे गिर गई। मंगलवार सुबह 7 बजे हुए इस हादसे में में 8 यात्री घायल हो गए हैं। इन्हें मोहना और ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ अन्य यात्रियों को भी मामूली चोंट आई हैं। दुर्घटनाग्रस्त बस (MP13P5052) अशेका टैवल्स की है। 
  • MP की 6 सीटों पर कल थम जाएगा चुनाव प्रचार
    पहले चरण वाली मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में चुनाव प्रचार बुधवार 17 अप्रैल को शाम 5 बजे थम जाएगा। यहां 19 अप्रैल को सुबह 7 से शाम छह बजे तक मतदान है। बालाघाट की नक्सल प्रभावित बैहर, लांजी और परसवाड़ा क्षेत्र में मतदान 4 बजे तक ही होगा। इन सीटों पर 88 प्रत्याशी भाग्य अजमा रहे हैं। 
  • अमित शाह छिंडवाड़ा में करेंगे रोड-शो 
    लोकसभा चुनाव के चुनाव प्रचार में राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। मंगलवार 16 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में चुनावी सभा और रोड-शो करेंगे। शाम 6:30 बजे रोड-शो के बाद अमित शाह छिंदवाड़ा में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे। 
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव की शिवपुरी में चुनावी रैली 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार 16 अप्रैल को गुना, शिवपुरी और छिंदवाड़ा जिले के प्रवास पर रहेंगे। दोपहर 1.45 बजे वह शिवपुरी में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की नामांकन रैली में शामिल होंगे। पोलो ग्राउंड में दोपहर 2.30 बजे जनसभा होगी। शाम को छिंदवाड़ा में गृहमंत्री अमित शाह के साथ रोड-शो करेंगे। 
  • जमीनी जमावट में जुटे कांग्रेस नेता 
    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार मुरैना जिले के दौरे पर रहेंगे। दोनों नेता सुबह 11 बजे भोपाल से रवाना होगे और 1 बजे मुरैना पहुंचेंगे। दोपहर में वहां जनसभा होगी। 3 बजे भोपाल प्रस्थान करेंगे।  
5379487