Logo
election banner
Madhya Pradesh Today News Hindi: लोकसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार MP में जोर पकड़ लिया है। रविवार को PM मोदी जबलपुर में रोड-शो करेंगे। जबकि, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को सिवनी मंडला में प्रचार करेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; Live Update 

  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने तले पकौड़े
    बालाघाट में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पकौड़े तलकर मोदी सरकार की नीतियों पर कटाक्ष किया। जीतू पटवारी शनिवार को बालाघाट प्रवास पर हैं। इस दौरान उन्होंने पार्टी के प्रत्याशी सम्राट सिंह सारस्वत के समर्थन में रोड-शो और जनसभा को संबोधित किया। 
     

    कटनी में निजी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई
    पोर्टल पर फीस की जानकारी अपलोड न करने पर कटनी जिले की 420 निजी स्कूलों को नोटिस जारी किया गया है। जिले के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई की है।
  • सिंधिया के बेटे ने चंदेरी में तले समोसे, बनाई चाय 
    केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमान रविवार को चंदेरी में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने एक चाय समोसे की दुकान में समोसे तले और समर्थकों को अपने हाथों से चाय पिलाई।
     
  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सभा को संबोधित करते हुए बताया हमारी केंद्र में सरकार बनी तो एक लाख शिक्षित युवाओं को पहली नौकरी देंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे। MSP की कानूनी गारंटी, गेहूं का दाम 3000 प्रति क्विंटल और गरीब परिवार की महिला को सालाना एक लाख रुपए देंगे। दैनिक मजदूरी कम से कम 400 रुपए, मनरेगा में शहरों में भी लागू होगी। 
     
  • ट्रेन से भिड़ी कार, चालक  की मौत, साथी गंभीर 
    अनूपपुर जिले के जैतहरी में शनिवार रात तेज रफ्तार कार ट्रेन से टकरा गई। हादसे में कार सवार की मौत हो गई जबकि उसका साथी घायल है। बेलिया फाटक पर रात 12 बजे तेज रफ्तार कार (MP65C3984) रेलवे फाटक को तोड़ते हुए हीराकुंड एक्सप्रेस से टकरा गई। कार चालक नरेंद्र वर्मा की मौके पर मौत हो गई है। जबकि, साथी परमेश्वर साहू घायल हो गया। उसे बिलासपुर रेफर कर दिया गया है। 
  • जबलपुर में पीएम मोदी का रोड-शो शाम 6 बजे
    प्रधानमंत्री मोदी रविवार को जबलपुर से मध्यप्रदेश में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी यहां करीब एक घंटे रोड-शो करेंगे। रोड शो को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। पीएम की सुरक्षा 20 आईपीएस अधिकारी और 5 हजार जवान करेंगे।  

  • वीडी शर्मा खजुराहो प्रवास पर 
    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी  शर्मा रविवार को खजुराहो और जबलपुर प्रवास पर रहेंगे। कटनी जिले के बहोरीबंद क्षेत्र में दोपहर 12.30 बजे वह महिला सम्मेलन को संबोधित करेंगे। बिलहेरी बस्ती में लाभार्थियों से संपर्क कर शाम 6 बजे जबलपुर में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड-शो में शामिल होंगे। 

  • बालाघाट में रोड शो-करेंगे पटवारी 
    जीतू पटवारी रविवार को बालाघाट में जनसभा को संबोधित करेंगे। सुबह 11.30 बजे वह बालाघाट के खैरलांजी में आमसभा और दोपहर 12.30 बजे रोड शो कर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में जनसमर्थन जुटाएंगे। जीतू पटवारी। 
    खुडसीपार, आरंभा, नवेगांव, डोगरमाली, बिटोडी, मेंडकी, वारासिवनी, कोस्ते, कायदी, गर्रा, कोसमी, नैतरा, बालाघाट, लिंगा, खैरगांव, हटटा पाथरी, सिवनी कला, मौदा, देवगांव, सालेटेका, चिखला, रजेगांव, खुरसोडी गांव भी जाएंगे। पीसीसी चीफ पटवारी रात्रि विश्राम भी बालाघाट में ही करेंगे। 

भाजपा के यह नेता भी MP दौरे पर 

  • मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में 19 अप्रैल को मतदान है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जबलपुर के बाद 9 अप्रैल को बालाघाट में चुनावी रैली करेंगे। 
  • रक्षामंत्री  राजनाथ सिंह 11 अप्रैल को रीवा और सतना जिले के दौरे पर रहेंगे। दोपहर 12 बजे वह रीवा जिले की देवतालाब और दोपहर 2.30 बजे सतना के नागौद में आमसभा को संबोधित करेंगे।
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को राजगढ एवं जबलपुर प्रवास पर रहेंगे। सुबह 10.30 बजे सीएम राजगढ़ में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके कोर ग्रूप की बैठक लेंगे। सुबह 11.45 बजे सारंगपुर और शाम 6 बजे जबलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो में शामिल होंगे।
  • भाजपा के मप्र चुनाव प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह रविवार को जबलपुर और बालाघाट प्रवास पर रहेंगे। जबकि, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय जबलपुर प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान आप स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को मंडला जिले के घंसौर और शहडोल में जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि, प्रियंका गांधी 15 अप्रैल को सतना में कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा के समर्थन में जनसभा करेंगी।  
5379487