Logo
election banner
Kailash Vijayvargiya to Sanjay Shukla: मध्य प्रदेश के नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय शनिवार सुबह भोपाल के भाजपा कार्यालय में संजय शुक्ला सहित कांग्रेस से आए सभी नेताओं को सदस्यता दिला रहे थे। 

Kailash Vijayvargiya to Sanjay Shukla: पूर्व केद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और इंदौर-1 के पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित भोपाल इंदौर के कई कांग्रेस नेता शनिवार को भाजपा ज्वाइन कर ली। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पूर्व विधायक संजय शुक्ला को सदस्यता दिलाते समय मप्र के नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ऐसी बात कह दी, जिसे सुन वहां मौजूद हर कोई हैरान हो गया। 

Watch Video 

भाजपा के भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में शनिवार को पचौरी के बाद जैसे ही संजय शुक्ला को सदस्यता दिलाने की बारी आई और उनका पुकारा गया तो कैलाश विजयवर्गीय ने सबसे पहले संजय को माला पहनाया और अपने मजाकिया अंदाज में बोले...तेरी गाली सुनी और अब पार्टी में ले रहा हूं। कैलाश की यह बातें सुन मंच पर मौजूद हर कोई हंसने लगा। यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। 

कौन हैं संजय शुक्ला 
संजय शुक्ला इंदौर-1 से 2018 में विधायक निर्वाचित हुए थे। उन्होंने भाजपा के सीनियर नेता और सिटिंग विधायक सुदर्शन गुप्ता को 8163 वोटों से हराया था। इंदौर के बड़े कारोबारी हैं। शहर में उनकी अच्छी खासी पकड़ भी है। संजय शुक्ला ने मेयर के चुनाव में भी भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी। हलांकि, पुष्मित्र भार्गव से हार गए थे। 

2023 के विधानसभा चुनाव में हुए आमने-सामने 
संजय शुक्ला के चलते इंदौर शहर की एक नंबर सीट भाजपा के लिए मुश्किल बन गई थी। लिहाजा, पार्टी आलाकमान ने यहां से संजय के खिलाफ कद्दावर नेता कैलाश विजय वर्गीय को मैदान में उतारा। इस चुनाव में संजय कैलाश के प्रति कई बार आक्रामक दिखे तो कई बार पिता तुल्य बताया था। 

2023 के चुनाव में संजय ने कैलाश के लिए कहा था 
भाजपा की ओर से इंदौर-1 से कैलाश विजयवर्गीय को टिकट दिए जाने के बाद संजय शुक्ला ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा था कि कैलाश जी अपने दो बेटों की सियासी हत्या करना चाहते हैं। संजय ने समझाते हुए बताया था कि वह मेरे पिता तुल्य हैं। इस लिहाजा मुझे हराकर मेरी राजनीति समाप्त करना चाहते हैं। दूसरा इससे पहले कैलाश की टिकट के लिए भाजपा ने उनके बेटे व इंदौर-3 के विधायक आकाश विजयवर्गीय की टिकट काट दी है। 

5379487