Logo
Bhopal Road Accident: मध्यप्रदेश के भोपाल में भीषण हादसा हो गया। रात ढाई बजे होशंगाबाद रोड पर आशिमा मॉल के सामने तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार तीन दोस्तों को टक्कर मार दी। तीनों 5 फीट तक उछलकर जमीन पर गिरे। एक की मौत हो गई। दो घायलों का एम्स में इलाज चल रहा है। 

Bhopal Road Accident: तेज रफ्तार वाहन ने पल्सर बाइक से जा रहे तीन दोस्तों को जोरदार टक्कर मार दी। भीषण टक्कर के बाद तीनों करीब पांच फीट तक ऊपर उछलकर सड़क पर गिरे। खून से लथपथ युवकों को देखकर लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। पुलिस पहुंची और तीनों को एम्स भोपाल में भर्ती करवाया। अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर ने एक को तुरंत मृत घोषित कर दिया। दो का इलाज चल रहा है। दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। भीषण हादसा शनिवार-रविवार रात ढाई बजे भोपाल के होशंगाबाद रोड पर आशिमा मॉल के सामने हुआ। मिसरोद थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

तेज रफ्तार वाहन ने पीछे से मारी टक्कर 
मिसरोद थाना पुलिस के मुताबिक, बिट्टन मार्केट के पास श्याम नगर में किराए के मकान में रहने वाला नीलेश थेसिया (24) अपने दो दोस्त विवेक और शाहिल के साथ रात को पल्सर बाइक से जा रहा था। तीनों होशंगाबाद रोड पर बाइक से चले जा रहे थे। तभी अचानक पीछे से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। भीषण टक्कर के बाद तीनों बाइक से करीब पांच फीट तक ऊपर उछले और जमीन पर गिरे। गंभीर चोट लगने से तीनों उठ नहीं पाए। खून से लथपथ युवकों को देखकर लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। पुलिस तीनों को लेकर एम्स पहुंची। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने नीलेश थेसिया को तुरंत मृत घोषित कर दिया। विवेक और शाहिल का इलाज चल रहा है। 

दोनों युवक बेहोश, पूछताछ के बाद पता चलेगा कारण
जानकारी के मुताबिक, तीनों को टक्कर मारने के बाद अज्ञात वाहन के ड्राइवर ने अपनी गाड़ी की स्पीड बढ़ाई और मौके से भाग गया। वाहन कौन सा था? कहां से कहां जा रहा था? युवक इतनी रात को कहां जा रहे थे? एक्सीडेंट कैसे हुआ? इन तमाम सवालों के जवाब पुलिस ढूंढ रही है। मिसरोद पुलिस का कहना है कि दोनों युवक अभी बेहोश हैं। होश में आने के बाद पूछताछ की जाएगी। पूछताछ में एक्सीडेंट के कारणों का पता चलेगा। 

हरिभूमि ने चेताया लेकिन नहीं जागे अफसर 
भोपाल में BRTS हटाने का काम मनमाने तरीके से किया गया है। भारी ट्रैफिक के बीच ठेका कंपनी ने दिन में बगैर सुरक्षा के सावरकर सेतु से मिसरोद थाने के बीच BRTS हटाया है। BRTS हटाने के बाद अब बीच सड़क पर डिवाइडर बनाने का काम भी मनमाने तरीके से दिन में किया जा रहा है। भोपाल-होशंगाबाद रोड पर बीच-बीच में रास्ते खोल दिए हैं। इन्हीं रास्तों से लोग सड़क पार करते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं। लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं। हरिभूमि ने पहले ही खबर प्रकाशित कर ठेका कंपनी, प्रशासन और पुलिस को चेताया था, अफसर नहीं जागे। लापरवाही से हो रहे निर्माण कार्य पर रोक नहीं लगी। इस लापरवाही की कीमत लोगों को हादसे में जान गंवाकर चुकानी पड़ रही।

पढ़ें पूरी खबर: भोपालवासी सावधान!: बगैर सुरक्षा के दिन में भारी ट्रैफिक के बीच हटा रहे BRTS, खतरे में जिंदगी, इन Points पर दुर्घटनाओं का डर

एमपी में रोज 38 की मौत 
पुलिस और एंबुलेंस 108 की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्यप्रदेश की सड़कों पर रोज 164 दुर्घटनाएं हो रही हैं। हादसों में प्रतिदिन 38 लोग दम तोड़ रहे हैं। जल्दबाजी और रफ्तार हादसों की सबसे बड़ी वजह है। ट्रैफिक पुलिस और यातायात विभाग के तमाम दावों के बावजूद सड़क हादसों का आंकड़ा कम होने के बजाय बढ़ता जा रहा है।

भोपाल-नर्मदापुरम रोड: 50 हजार वाहन हर घंटे गुजर रहे 
भोपाल के नर्मदापुरम रोड पर भारी ट्रैफिक रहता है। यह सड़क शहर के सबसे व्यस्ततम प्रमुख रोड में से एक है। पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां 50 हजार से ज्यादा वाहन प्रति घंटे निकलते हैं। हर दिन हादसे में किसी न किसी की मौत हो रही है। इसके बाद भी लोगों की जान बचाने प्रशासन और पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। 

5379487