Logo
election banner
Gwalior marriage garden Fire: मध्यप्रदेश के ग्वालियर से बड़ी खबर है। हल्दी-मेहंदी सेरेमनी के बीच एजी पुल के पास बने संगम वाटिका मैरिज गार्डन में आग भड़क गई। आग की चपेट में आने से रंग महल गार्डन और बैंक्वेट भी जल गए। लोगों ने भागकर जान बचाई।

Gwalior marriage garden Fire: हल्दी-मेहंदी सेरेमनी के बीच एसी के कम्प्रेशर में ब्लास्ट से ग्वालियर के संगम वाटिका मैरिज गार्डन में आग भड़क गई। हवा से आग फैली और चपेट में आने से रंग महल गार्डन और बैंक्वेट भी जल गए। भयावह आग की लपटें देखते ही लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। देखते ही देखते आग में सबकुछ जलकर खाक हो गया। आग पर काबू पाने एयरफोर्स को भी बुलाना पड़ा। दमकल और SDRF की टीमों ने दीवारें तोड़कर आग पर काबू पाया। शुक्र है कि भीषण आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी संज्ञान लेते हुए रात में ही अधिकारियों को निर्देश दिए।  

भिंड, मुरैना और दतिया से फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची 
जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर शहर के सबसे बड़े दो मैरिज गार्डन संगम वाटिका और रंग महल में रात 8 बजे के बाद एसी के कम्प्रेशर में ब्लास्ट से आग भड़क गई। आग की चपेट में आने से दो से तीन गैस सिलेंडर भी फट गए। संगम गार्डन में कैटरिंग सर्विस के 25 कर्मचारियों के साथ हल्दी-मेहंदी सेरेमनी में आए मेहमान भी मौजूद थे। लोगों में भदगड़ मच गई। ढाई घंटे में सब कुछ जलकर खाक हो गया। सूचना पर ग्वालियर के अलावा मुरैना, दतिया और भिंड से फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंची और आग पर काबू पाया। 

दीवार तोड़कर बुझाई आग 
जानकारी के मुताबिक, फायर ब्रिगेड के कर्मचारी संगम वाटिका में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे, तभी हवा से आग तेजी से फैली और रंग महल गार्डन को भी चपेट में ले लिया। यहां काफी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे, जो अंदर फंस गए। दमकल और SDRF की टीमों ने दीवारें तोड़कर आग को बुझाया। 40 मिनट में आग ने दोनों गार्डन को पूरी तरह चपेट में ले लिया। मैरिज गार्डन में पूरा निर्माण लकड़ी, फोम, प्लास्टिक और कपड़े का था। इस वजह से आग बुझाने में काफी परेशानी आई। 

अंदर फंस गया था शुभम, SDRF ने बाहर निकाला 
शुभम नाम का एक शख्स गार्डन में कूलर और एसी का काम कर रहा था। आग लगने के बाद शुभम रंग महल गार्डन के अंदर फंस गया था। समय रहते एसडीआरएफ और दमकल की टीमों ने शुभम और उसके साथी कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया।  

5379487