Logo
election banner
DSP Santosh Patel: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में महिला का पर्स खो गया था। DSP संतोष पटेल ने पर्स लाैटाने वाले बच्चों को गोद में लेकर मेला घुमाया और झूला झुलाया।

DSP Santosh Patel: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से रविवार को भावुक कर देने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें पुलिस के अधिकारी दो बच्चों को गोद में लेकर मेला घुमाते नजर आ रहे हैं। पुलिस अफसरों ने बच्चों को यह इनाम उनकी इमानदारी और नेक इरादे के लिए दिया है।   

दरअसल, ग्वालियर के फूलबाग इलाके में एक महिला फूल बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करती थी। शनिवार शाम उसका रुपयों से भरा पर्स कहीं गिर गया था। महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस पर्स तलाश ही रही थी कि दो बच्चे महिला का पर्स लेकर पुलिस कंट्रोल रूम पहुंच गए। । 

बच्चों को यह पर्स रास्ते में पड़ा मिला है। पुलिस की पड़ताल में पता चला कि पर्स फूल बेचने वाली महिला का है। इसमें रखे रुपए उसने दिनभर फूल बेचकर कमाए थे। डीएसपी संतोष पटेल को जानकारी मिली तो उन्होंने बच्चों को इनाम देने की बात कही। इस पर बच्चों ने मेला घूमने ओर झूला झूलने की इच्छा जताई तो डीएसपी संतोष पटेल ने खुद गोद में लेकर पहले उन्हें मेला धुमाया और फिर अपने हाथों से झूला झुलाया। 

गृह मंत्रालय ने किया प्रोत्साहित, शेयर किया वीडियो
डीएसपी के इस पहल की हर जगह तारीफ हो रही है। गृह मंत्रालय ने X पर उनका वीडियो शेयर प्रोत्साहित किया है। वहीं डीएसपी संतोष पटेल ने कहा कि इतना रुपया मिलने के बाद इरादा बदल जाता है। रुपए लौटाने की बात कौन सोचता है, लेकिन इन बच्चों ने इमानदारी दिखाई है। यह उनके संस्कार और परिवार से मिली सीख को दर्शता है। 

jindal steel Ad
5379487