Logo
election banner
कूनो नेशनल पार्क के डीएफओ थिरुकुराल ने बताया कि चीता राजस्थान सीमा के जंगल में दाखिल हो गया था। उसे सुरक्षित ट्रेंकुलाइज कर लिया गया है।

Bhopal: श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क से  फरार चीता अग्नि राजस्थान पहुंच गया है। दो दिन से गायब चीता के मिलने की जानकारी वन विभाग के अधिकारी थिरुकुराल ने दी है। बताया जा रहा है कि चीता एक दिन पहले शाम तक एमपी की सीमा पर था। रात को सीमा पार कर राजस्थान के केलवाड़ा इलाके के जंगल में पहुंच गया। इसे वन विभाग की टीम ट्रेंकुलाइज कर लिया है। उसे पिंजरे में बंद कर वापस कूनो नेशनल पार्क लाया जा रहा है। इस बात की पुष्टि डीएफओ थिरुकुराल आर ने की है।

राजस्थान में मिला चीता अग्नि
बता दें, अग्नि चीता को उसके भाई वायु चीता के साथ 17 दिसंबर को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा गया था। इसके अगले ही दिन वह अपने भाई वायु चीता से बिछड़कर कराहल-आवदा के बीच जंगल में पहुंच गया था। अधिकारियों ने बताया की चार दिन से उसकी लोकेशन इसी इलाके में मिल रही थी। कुछ समय बाद वह पोहरी के पास के जंगल में पहुंच गया। वन विभाग के अधिकारियों उस पर लगातार निगरानी बनाए हुए थे। चीता इस बीच लगातार राजस्थान की तरफ बढ़ रहा था। आखरी में चीता अग्नि को राजस्थान से ट्रेंकुलाइज किया गया। अब उसे कूनो नेशनल पार्क वापस लाकर बाड़े में रखने की तैयारी की जा रही है।

cheetah agni
 

इनका क्या कहना
कूनो नेशनल पार्क के डीएफओ थिरुकुराल ने बताया कि चीता राजस्थान सीमा के जंगल में दाखिल हो गया था। उसे सुरक्षित ट्रेंकुलाइज कर लिया गया है। उसे वापस कूनो में रखा जाएगा। स्वास्थ्य जांच के बाद आगे का निर्णय ले सकेंगे। 

5379487