Logo
election banner
love affair: मध्यप्रदेश के भिंड में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक लड़की और लड़की के बीच 12 साल से प्रेम संबंध था। पारिवारिक दबाव के कारण प्रेमी शादी से मुकरा तो प्रेमिका थाने पहुंच गई। पुलिस ने थाने में ही दोनों के फेरे करवा दिए।

ग्वालियर। भिंड में 12 साल तक लड़के और लड़की के बीच प्रेम संबंध चलते रहे। प्रेमी हर बार लड़की से कहता रहा कि वह उससे शादी कर लेगा, लेकिन लड़के पर परिजनों का दबाव बढ़ा तो उसने प्रेमिका से शादी करने से इनकार कर दिया। यह बात प्रेमिका सहन नहीं कर सकी और अपने परिजनों को लेकर थाने पहुंच गई। पुलिस ने काफी देर तक समझाया, लेकिन लड़के को बात समझ में नहीं। पुलिस ने फिर प्रेमी और प्रेमिका दोनों की थाने में ही शादी करवा दी। पुलिसवालों ने फूल बरसाकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। 

जानें दोनों के बीच कैसे शुरू हुआ प्यार...
मध्य प्रदेश के भिंड देहात थाना क्षेत्र के जामना रोड की रहने वाली लड़की बदला हुआ नाम (पूजा) को पड़ोस में ही रहने वाले बदला हुआ नाम (जगदीश) से प्यार हो गया। दोनों के बीच 12 साल से प्रेम संबंध चल रहा था। जगदीश ने कई बार पूजा से कहा कि वह उससे शादी कर लेगा। लेकिन परिजनों का दबाव बढ़ने लगा तो जगदीश ने पूजा से शादी करने से इनकार कर दिया। पूजा को बुरा लगा और वह इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाई। पूजा परिजनों के साथ देहात थाने पहुंच गई। पूजा ने देहात थाना प्रभारी प्रदीप सोनी को पूरी बात बताई। 

थाने के अंदर भोलेनाथ के मंदिर में शादी की रस्में निभाईं 
पूजा की बात सुनकर पुलिस ने जगदीश और उसके परिजनों को थाने बुलाया। लड़के के परिवार की काउंसलिंग की तो वे समझने को तैयार नहीं हुए। बड़ी मशक्कत के बाद जगदीश और उसके परिवार वाले माने। इसके बाद पुलिस ने बिना देर किए थाने में ही पूजा और जगदीश की शादी तैयारी शुरू कर दी। देहात थाना परिसर स्थित भगवान भोलेनाथ के मंदिर में दोनों की शादी की रस्में पूरी की गईं। दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। जगदीश ने पूजा की मांग में सिंदूर भरा और शादी की रस्में निभाई। इसके बाद पुलिसवालों ने नव विवाहित जोड़े पर फूल बरसाकर उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

जीवनभर खुश रखने का भरोसा
शादी के बाद पूजा ने कहा कि वह इस तरह शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन हालात ऐसे बन गए कि उसे ऐसे शादी करना पड़ी। शादी के बाद जगदीश ने भी कहा कि जिंदगी भर साथ निभाएगा। पूजा को हमेशा खुश रखने का पुलिस को भरोसा भी दिलाया।  

5379487