Logo
election banner
Bhopal Medical student suicide: भोपाल के चिरायु मेडिकल कॉलेज में सोमवार को MBBS छात्रा रानी मोरे ने सुसाइड कर लिया। पुलिस ने सोमवार सुबह 11 बजे गर्ल्स हॉस्टल से उसका शव बरामद किया है।

Bhopal Medical student suicide: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को MBBS की एक छात्रा ने हॉस्टल में सुसाइड कर लिया। छात्रा खरगोन जिले की रहने वाली है और चिरायु मेडिकल कॉलेज से डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही थी। उसने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया, कारण फिलहाल, अज्ञात है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।

चिरायु मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस फर्स्ट ईयर छात्रा रानी मोरे (22) पिता देवी सिंह मोरे गर्ल्स हॉस्टल के रूम नंबर 14 में रहती थी। रविवार की रात अन्य छात्राओं के साथ भोजन करने के बाद वह कमरे में सोने चली गई थी, लेकिन सोमवार सुबह काफी देर तक कमरे का गेट नहीं खोला तो आशंका हुई। वार्डन और अन्य छात्रों ने आवाज लगाई, इसके बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो प्रबंधन को सूचना दी गई।  

खरगोन जिले की रहने वाली थीं रानी मोरे  
खजुरी थाने के टीआई नीरज वर्मा ने बताया कि हॉस्टल में आत्महत्या करने वाली मेडिकल छात्रा का नाम रानी मोरे (22) पुत्री देवी सिंह मोरे है। वह खरगोन जिले के झिरनिया तहसील के भसल धसल गांव की रहने वाली थीं। परिनजों को सूचित कर हमीदिया अस्पताल में शव रखवा दिया गया है। परिजनों के आने के बाद मंगलवार को पोस्ट मार्टम कराया जाएगा। 

मोबाइल-लैपटॉप जब्त, कॉल डिटेल्स से उम्मीद 
पुलिस ने रानी मोरे के कमरे से उसका मोबाइल और लैपटॉप जब्त किया है। कॉल डिटेल्स के जरिए घटना के तह तक जाने की कोशिश होगी। हॉस्टल की अन्य छात्राओं व वार्डन से पूछताछ की गई है। फिलहाल, परिजनों के आने का इंतजार है। कमरा सीज कर दिया गया है। 

GMC के पांच डॉक्टरों ने दी सामूहिक आत्महत्या की चेतावनी 
भोपाल में मेडिकल स्टूडेंट्स के आत्महत्या की बढ़ती घटनाओं ने हर किसी को चिंता में डाल दिया है। पिछले दिनों गांधी मेडिकल कॉलेज के पांच रेजीडेंट डॉक्टरों ने फेमा का पत्र लिखकर सामूहिक आत्हत्या की चेतावनी दी है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के माहौल को जहरीला और खतरनाक बताया था। जूडा की चिट्ठी सामने आने के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग ने 18 मेडिकल कॉलेजों के डीन बदले हैं। पढ़ें पूरी खबर...  

jindal steel
5379487