Logo
election banner
Madhya Pradesh News: इंदौर से ड्यूटी ज्वाइन करने भोपाल जा रहीं AIG प्रतिभा त्रिपाठी का रास्ते में कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। प्रतिभा मेडिकल चेक कराने शनिवार को इंदौर गई थीं। भोपाल लौटते समय रास्ते में निधन हो गया। 

Madhya Pradesh News: इंदौर से ड्यूटी ज्वाइन करने भोपाल जा रहीं AIG (असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस) प्रतिभा त्रिपाठी का रास्ते में कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। प्रतिभा स्टेट पुलिस सर्विस 2008 बेच की थीं। शनिवार-रविवार की छुट्टी होने के कारण प्रतिभा मेडिकल चेकअप कराने इंदौर गई थीं। सोमवार को वापस ड्यूटी ज्वाइन करने भोपाल आ रही थीं। रास्ते में 1 बजे देवास के सोनकच्छ के पास प्रतिभा को कार्डियक अरेस्ट हुआ। प्रतिभा को तत्काल सोनकक्ष के एक अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने कार्डियक अरेस्ट से मौत होने की पुष्टि की है। 

सोनकक्ष के पास बिगड़ी तबीयत, कुछ देर बाद निधन
प्रतिभा त्रिपाठी के पति डॉक्टर शिशिर पंडित मूलत: इंदौर के रहने वाले हैं। लेकिन अभी शिशिर दिल्ली में रहते हैं। पत्नी प्रतिभा का चेकअप कराने के लिए इंदौर आए थे। इंदौर में AIG प्रतिभा का मेडिकल चेकअप होने के बाद पति शिशिर और उनका तीन साल का बच्चा उन्हें छोड़ने सोमवार को भोपाल आ रहे थे। अचानक सोनकक्ष में प्रतिभा की तबीयत बिगड़ी। तत्काल सोनकक्ष के एक अस्पताल में पहुंचाया। डॉक्टरों ने चंद मिनटों बाद ही प्रतिभा को मृत घोषित कर दिया। 

कोरोना होने के बाद से स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता था
जानकारी के मुताबिक, 2020 में प्रतिभा को कोरोना हुआ था। इसके बाद से ही उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता था। कोरोना काल में ही प्रतिभा ने बच्चे को जन्म दिया था। लगातार मेडिकल लीव पर रहीं। डॉक्टरों की सलाह के बाद अक्टूबर 2023 में प्रतिभा ने नौकरी ज्वाइन की थी। भोपाल में महिला सेल की AIG थीं। पिछले कुछ दिनों से दोबारा उनके स्वास्थ्य खराब रहने लगा था। हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी थी। मेडिकल चेक कराने शनिवार को इंदौर गई थीं। इंदौर में प्रतिभा की ससुराल भी है। चेकअप कराने के बाद भोपाल लौटते समय रास्ते में उनका निधन हो गया। 

5379487