Logo
MP News: बैतूल जिले में क्रेडिट कार्ड बनाकर फर्जीवाड़ा करने का एक मामला सामने आया है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत के आधार पर 420 का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

MP News: बैतूल जिले में क्रेडिट कार्ड बनाकर फर्जीवाड़ा करने का एक मामला सामने आया है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत के आधार पर 420 का मामला दर्ज कर किया है। फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फर्जी तरह से क्रेडिट कार्ड इशू करवाकर धोखाधड़ी करने वाले एचडीएफसी के पूर्व सेल्स एक्जीक्यूटिव को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को धोखाधड़ी के एक मामले में शिकायत मिली थी। जिसमें फरियादी ने बताया कि एक फोन आया और कहा कि आपका क्रेडिट कार्ड एक साल से उपयोग किया जा रहा है। आप उसकी रिकवरी राशि भी नहीं भर रहे हैं। हमने कहा कि कार्ड तो बना ही नहीं है। इसके बाद बैंक में जाकर पूछताछ की तो पता चला की क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए उसने मेरा नंबर हटाकर अपना खुद का नंबर वहां पर जोड़ लिया था।

आरोपी ने खाते में डाला स्वयं का मोबाइल नंबर
इस दौरान फरियादी को किसी प्रकार का ओटीपी ईमेल या कोई नोटिफिकेशन नहीं मिला। फरियादी ने बताया कि जो नंबर बैंक पर जुड़ा हुआ था। जब उस नंबर को सर्च किया तो वह एचडीएफसी बैंक का बंदा निकला। खाते में पूरी डिटेल मेरी लगी हुई थी, पता नहीं कैसे अपना मोबाइल नंबर उसमें डाल दिया और कार्ड अपने नाम पर बुलाकर उसका उपयोग कर रहा था। क्रेडिट कार्ड की लिमिट ₹20000 थी। एक किस्त बकाया होने पर हमें पता चला। तब जाकर हमने पुलिस से धोखाधड़ी की शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

पुलिस बयान
गंज थाना प्रभारी रविकांत डेहरिया ने बताया कि फरियादी शेख शाहनवाज खान ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। इस दौरान उसने बताया कि दोपहर में उसके घर पर एचडीएफसी बैंक से एक रिकवरी टीम आई थी। टीम ने उसे बताया के क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीदी करने की 22 हजार रुपए की रिकवरी उसके खिलाफ निकली है।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
इस दौरान फरियादी ने बताया कि मेरे द्वारा अभी तक कोई क्रेडिट कार्ड इशू नहीं करवाया गया है। उस क्रेडिट कार्ड के लिए एक मोबाइल नंबर दर्ज था। उस आधार पर उसके द्वारा थाने में शिकायत की गई थी। मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी को पकड़ लिया गया है। थाने लाकर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम अर्जुन विश्वकर्मा पिता बस्ती राम विश्वकर्मा बताया।

एचडीएफसी बैंक में काम कर चुका आरोपी
आरोपी करीब 1 साल पहले गंज में स्थित एचडीएफसी बैंक में सेल्स एग्जीक्यूटिव के पद पर पदस्थ था और यह क्रेडिट कार्ड बनाने का काम करता था। शेख शाहनवाज का खाता एचडीएफसी बैंक में था, तो उसके नाम का क्रेडिट कार्ड इशू करके धोखाधड़ी करते हुए खुद ही उसका उपयोग कर रहा था। इसके द्वारा क्रेडिट कार्ड के जरिए ₹22000 की धोखाधड़ी की गई है। आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध पंजीकृत किया गया है। अभी आरोपी को हिरासत में लेकर और अन्य मामलों को लेकर पूछताछ की जाएगी।

5379487